केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 20 लोग घायल

केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 20 लोग घायलनईदिल्ली: केरल के सबरीमाला मंदिर में अचानक भगदड़ मचने से 17 लोग घायल हो गए हैं। कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों में अधिकांश केरल के बाहर है।

अब तक की जानकारी के मुताबिक मंदिर के पास मलकीपुरम के पास हादसा हुआ, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। रविवार (25 दिसंबर) को शाम में मूर्ति की सजावट के चलते ज्‍यादा भीड़ थी।

श्रद्धालु पूजा खत्‍म होने का इंतजार कर रहे थे ताकि अयप्‍पा की मूर्ति के दर्शन कर सकें। खबरों के अनुसार कुछ लोगों ने लाइन तोड़ने की कोशिश की जिसके कारण भगदड़ मची। गंभीर घायलों को पंबा के अस्‍पताल ले जाया गया है, वहीं बाकियों को सन्‍नीधानम ले जाया गया है। देवस्‍वम मंत्री कडाकमपल्‍ली सुरेंद्रन ने बताया कि मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी।

वे हादसे से थोड़ी देर पहले ही मंदिर से निकले थे। भगदड़ उस समय हुई जब मंडला पूजा के दौरा भगवान अयप्‍पा के द्वारा पहने जाने वाले गहनों को ले जाने की रस्‍म ‘थंगा अंगी’ हो रही थी। यह यात्रा अरनुला श्री पार्थसारथी मंदिर से चार दिन पहले शुरू हुई थी। इससे पहले साल 2011 में सबरीमाला मंदिर में मकर ज्‍योति के दिन भगदड़ में 106 श्रद्धालु मारे गए थे। वहीं 100 से ज्‍यादा घायल हो गए 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*