गुर्जर महापंचायत में बोले कर्नल बैंसला, कहा-हक की लड़ाई लड़ता रहेगा गुर्जर समाज, SBC आरक्षण रहे यथावत

गुर्जर महापंचायत में बोले कर्नल बैंसला, कहा-हक की लड़ाई लड़ता रहेगा गुर्जर समाज, SBC आरक्षण रहे यथावतनईदिल्ली: कस्बे के देवनारायण मंदिर परिसर में रविवार को एसबीसी आरक्षण की मांग को लेकर हुई गुर्जर समाज की महापंचायत में समाज के 13 गांवों के पंच-पटेलों की भीड़ जुटी। जिसमें आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक कर्नल किरोड़ी बैसला ने कहा कि आरक्षण गुर्जरों का हक है। सरकार से मांग है कि न्यायालय से सरकार स्टे लाकर वर्तमान में दिए जा रहे एसबीसी के पांच प्रतिशत आरक्षण को यथावत रखा जाए। 

बैसला ने कहा कि सरकार ने 22 दिसम्बर तक का समय मांगा है। दिए गए समय में सरकार ने गुर्जरों के हित में कोई निर्णय नहीं किया तो 23 दिसंबर के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। आरक्षण नहीं मिलने तक गुर्जर समाज हक की लड़ाई लड़ता रहेगा। इसके लिए शान्तिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जाएगा। 

हरप्रसाद तंवर ने कहा कि गुर्जर समाज हिमाचल से कन्या कुमारी तक एक है और समाज अपने हक की लड़ाई लड़ता रहेगा। भूराभगत, डॉ. रूपसिंह, एडवोकेट अतर सिंह ने कहा कि समाज के आरक्षण पर लगी रोक नहीं हटने तक सरकार कोई भी भर्ती नहीं होने दें। विधायक रह चुके हरज्ञान सिंह, मास्टर शीशराम, अतरूप ताजपुर, देवीसिंह, मानदाता सिंह, रामसिंह ठेकेदार, शिवचरण कैमारी, प्रताप सिंह घाटरा, देवी सिंह चेयरमैन, प्रेमसिंह मूंडिया, ब्रह्मसिंह निसूरा, खेमसिंह, जगराम गुर्जर, दीपक करेला समेत कई वक्ताओं ने भी संबोधित किया। 

इस मौके पर अजित सिंह, विजय सिंह, तेजसिंह पमड़ी, डॉ. प्रद्युम्न सिंह, श्रीमन गुर्जर, जनक सूबेदार, रेखसिंह सहित १३ गांवों के पंच-पटेल व समाज के लोग उपस्थित थे। मंच संचालन देवनारायण मंदिर कमेटी अध्यक्ष राधेश्याम गुर्जर ने किया। लोक गीतों के माध्यम से ब्रह्मसिंह निसूरा आदि गायकों ने सरकार से आरक्षण की मांग की। पुलिस जाप्ता रहा तैनात कस्बे में हुई गुर्जर महापंचायत को लेकर पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा। पुलिस उपाधीक्षक हिण्डौन, श्रीमहावीरजी थाना सहित हिण्डौन सदर, नादौती, सूरौठ थाना, पुलिस लाइन करौली का जाप्ता एहतियात के तौर पर मौजूद रहा।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*