तुर्की की आर्ट गैलरी में भाषण के दौरान रूस के राजदूत आंद्रे कार्लो की गोली मारकर हत्या

तुर्की की आर्ट गैलरी में भाषण के दौरान रूस के राजदूत आंद्रे कार्लो की गोली मारकर हत्याअंकारा : तुर्की की राजधानी अंकारा में सोमवार को रूस के राजदूत की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

राजदूत आंद्रे कार्लो पर यह हमला तब हुआ जब वह अंकारा में एक कला प्रदर्शनी देखने गए थे। रूसी विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कार्लो भाषण दे रहे थे जब एक बंदूकधारी ने सीरिया के अलेप्पो शहर के बारे में नारे लगाते हुए गोलियां चलाना शुरू कर दिया। बंदूकधारी नारे लगा रहा था,‘अलेप्पो को मत भूलो, सीरिया को मत भूलो’।

बताया जा रहा है कि बंदूकधारी ने कला प्रदर्शनी में प्रवेश करने के लिए पुलिस पहचान-पत्र का इस्तेमाल किया था। इस हमले में कई एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हुआ है।

आपको बता दें कि रूस सीरिया में चल रहे युद्ध में राष्ट्रपति बशर अल असद की सरकार का समर्थन कर रहा है इसे लेकर तुर्की और रूस के बीच तनाव बना हुआ है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने की निंदा

डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की में रूसी राजदूत एंड्ररेइ कार्लोव और जर्मनी की राजधानी बर्लिन के क्रिसमस मार्केट में हुए हमले की निंदा की है। ट्रम्प की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमला कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादी द्वारा किया गया है और सभी सभ्य आदेश के नियमों का उल्लंघन है।

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारी प्रार्थना और संवेदनायें शोक संतप्त परिवार के साथ है। ट्रम्प ने जर्मनी के क्रिसमस मार्केट में हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि चीजें बद से बदतर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि सभ्य विश्व को जरुर इस पर सोच विचार करना चाहिए। 

 Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*