अजमेर से भी रहा एमएस धोनी का कनेक्शन, पढ़ें कैसे पहुंचे थे धोनी अजमेर……

अजमेर से भी रहा एमएस धोनी का कनेक्शन, पढ़ें कैसे पहुंचे थे धोनी अजमेर......अजमेर: हाल में टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोडऩे वाले महेंद्र सिंह धोनी का अजमेर से भी गहरा कनेक्शन रहा है। कुछ साल पहले कुछ दिनों के अजमेर आए धोनी का जलवा लोगों को अब तक याद है।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 30 अक्टूबर 2005 को दिवाली के मौके पर हुआ वो मैच कौन भूल सकता है, जब उन्होंने धुआंधार पारी खेलकर श्रीलंका के खिलाफ 187 रन ठोक दिए थे। धोनी ने एक खास अंदाज में अपने बैट को लहराकर दर्शकों का अभिवादन किया था। 

उस मुद्रा से उनके ईरादों की झलक तो मिल ही गई थी, उस मैच की पूर्व संध्या पर तत्कालीन कप्तान राहुल द्रविड़ ने एक फाइव स्टार होटल में जब जयपुर के कुछ खास लोगों से धोनी को मिलवाया था। उस समय एक बेहद शर्मिला, कंधे तक फैशनेबल रंगीन बाल रखने वाला आम सा युवा लड़का सबके सामने था।

तब द्रविड़ ने कहा था, यह है महेंद्र सिंह धोनी उर्फ उम्मीद। यह टीम इंडिया के बहुत बड़े खिलाड़ी साबित होंगे…और कई स्थापित खिलाडिय़ों को भुला देंगे। तब भले ही द्रविड़ की बात पर लोगों को विश्वास ना हुआ हो, लेकिन पिछले 10-12 साल में धोनी ने जो किया वो यकीन की हदों से परे जा चुका है। 

वे टी-20 वल्र्ड कप, वल्र्ड कप, एशियन चैंपियन और ना जाने कितने सितारे टीम इंडिया को दे चुके हैं। साल 2005-06 में ही धोनी अपने व्यस्ततम टूर से कुछ दिन निकालकर अजमेर पहुंचे। इसके बाद जो हुआ वो लोग कभी नहीं भुला सकते।

टीम इंडिया में एमएस के नाम से मशहूर धोनी ने अजमेर के पास अजयसर गांव में एक ऑयल कम्पनी का विज्ञापन किया। उनके वही लहराते फैशनेबल बाल और चिरपरिचित हैलीकॉप्टर शॉट देखने के लिए अजमेर और आसपास के लोग उमड़ पड़े। 

धोनी ने शूटिंग के अलावा स्थानीय युवाओं के साथ क्रिकेट भी खेली। उनका दोस्ताना अंदाज, क्रिकेट के प्रति जुनून देखकर लोगों ने उसी वक्त टीम इंडिया के सुनहरे भविष्य की कल्पना कर ली। अजमेर की धरती पर आने के बाद क्रिकेट में धोनी एक के बाद एक सफलता के पायदान चढ़ते चले गए। वे भारत के सबसे सफलतम कप्तान माने जाते हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*