अनोखा रिकॉर्ड: डे डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, टेस्ट मैच के पहले ही सत्र में लगा दिया शतक

अनोखा रिकॉर्ड: डे डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, टेस्ट मैच के पहले ही सत्र में लगा दिया शतकसिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लंच से पहले ही शतक लगा दिया। वॉर्नर ने महज 78 गेंदों पर 118 मिनट में 17 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। बाएं हाथ के वॉर्नर टेस्ट मैच के पहले ही सत्र में सेंचुरी लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं। शतक लगाने के बाद वॉर्नर 113 रन बनाकर तेज गेंदबाज वहाब रियाज की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए।

वॉर्नर ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में अपने करियर का 18वां शतक पूरा किया। महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन भी ऑस्ट्रेलिया में यह कारनामा नहीं कर पाए। हालांकि हेडिंग्ले (इंग्लैंड ) में खेले गए टेस्ट में उन्होंने लंच से पहले ही सेंचुरी लगा दी थी। इस मैच में उन्होंने 334 रनों की पारी खेली थी।

मैच के पहले ही सेशन में सेंचुरी पिछली बार 1976 में लगी थी। पाकिस्तानी बल्लेबाज माजिद खान ने कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के पहले ही सेशन में शतक लगाया था। एक सेशन में शतक लगाना वॉर्नर के लिए नया नहीं है। उन्होंने इससे पहले भारत के खिलाफ पर्थ में 2011 में खेले गए टेस्ट में भी 69 गेंदों पर शतक लगाया था।

अब तक टेस्ट मैच के पहले सत्र में लगे हैं पांच शतक

1902: 103रन विक्टर ट्रम्पर ने ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर

1926: 112रन चाल्र्स मेकार्टनी वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, लीड्स

1930: 105रन डॉन ब्रेडमैन ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, लीड्स

1976: 108रन माजिद खान पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, कराची

2017:  113रन डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, सिडनी

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*