गूगल CEO सुंदर पिचई ने कहा… इंटरनेट से हर बिजनेस बन सकता है बड़ा

गूगल CEO सुंदर पिचई ने कहा... इंटरनेट से हर बिजनेस बन सकता है बड़ानईदिल्ली: भारत पहुंचे गूगल सीईओ सुंदर पिचई ने बुधवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा इंटरनेट का इस्तेमाल कर एक छोटे से बिजनेस को बड़ा बनया जा सकता है। इस मौके पर पिचई ने ‘डिजिटल अनलॉक्ड’ भी लॉन्च किया। 

इसके तहत छोटे और मध्यम उद्योगों को ऑनलाइन व्यापार करने में सहायत मिलेगी। इसमें गूगल व्यापारियों को स्किल डवलपमेंट की ट्रेनिंग देगा। माय बिजनेस और प्राइमर के रूप में दो चरणों में मदद की जाएगी। माय बिजनेस के जरिए भारत के रीजनल लैंग्वेज में वेबसाइट बनाना आसान होगा, जबकि प्राइमर एप्लीकेशन होगा।

गुरुवार को गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में आईआईटी कैंपस गए। यहां वो छात्रों से संवाद किए और बताया कि किस तरह से वो भी अपने छात्र जीवन में क्लासेस को बंक किया है। इस संवाद के जरिए उन्होंने छात्रों से अपने अभुभव साझा किए। साथ ही बताया कि अपने संस्थान में दोबारा लौटना काफी शानदार रहा। हालांकि तब कैंपस में कैमरा फोन और कंप्यूटर नहीं हुआ करता था। 

संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि यहां दाखिला लेना इतना आसान नहीं था, साथ ही बताया कि कैसे उन्होंने यहां आकर हिन्दी सीखी। क्योंकि चेन्नई से यहां आए थे। छात्रों ने जब उनसे पूछा कि वो अगले 10 साल में खुद को कहां देखते है तो उनका जवाब कि ये तो पता नहीं पर इतना कि जहां भी रहूं ऐसी चीजें बना सकूं कि वो लोगों के काम आ सकूं। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*