डोनाल्ड ट्रंप सबसे बेहतर मेरी सरकार के 100 दिनों का कार्यकाल, कहा- इतना आसान नहीं होता राष्ट्रपति का काम

डोनाल्ड ट्रंप सबसे बेहतर मेरी सरकार के 100 दिनों का कार्यकाल, कहा- इतना आसान नहीं होता राष्ट्रपति का कामवाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने 100 दिनों का कार्यकाल पूरा कर लिया है। तो वहीं एक इंटरव्यू में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि राषट्रपति का काम उतना आसान नहीं होता जितना की मैंने सोचा था। राष्ट्रपति होना बहुत ही मुश्किल का काम है। साथ ही कहा कि इस पद वह खुद को बंधा हुआ महसूस करते हैं। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने शुरुआती 100 दिनों के कार्यकाल को सबसे बेहतर बताते हुए कहा कि यह इतिहास का सबसे सफलतम दिनों में से एक है। उनका कहना कि इतने कम समय में उनके प्रशासन ने कई अहम फैसले लिए। साथ वाशिंगटन में कई बड़े बदलाव भी किए हैं। 

ट्रंप ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि वह राषट्रपति बनने से पहले के जीवन में काफी अलग थे। लेकिन अब उनके पास काम अधिक रहता है। इसके अलावा वह कभी इतनी अधिक सुरक्षा के घेरे में नहीं रहते थें, लेकिन अब उन्हें 24 घंटे सीक्रेंट सर्विस की सुरक्षा में रहना पड़ता है। साथ ही बताया कि पहले वह इतना निजता के आदी नहीं थे। तो वहीं अब उन्हें सुरक्षा घेरे में रहने के अलावा वह कहीं अकेले भी नहीं जा सकते हैं। 

गौरतलब है कि इसी साल 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी राष्ट्रपति के पद की शपथ ली थी, जिसके बाद शनिवार को उनके कार्यकाल का 100 दिन पूरा हुआ है। इस मौके पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति को कहीं जाना होता है तो वह केवल लिमज़ीन या किसी एसयूवी में ही जाते हैं। ऐसे में जबकि उन्हें गाड़ी चलाना पंसद है। इसके बावजूद भी वह गाड़ी नहीं चला सकते हैं। जो कि उन्हें काफी खलता है। 

अपने 100 दिनों के कार्यकाल के बाद डोनाल्ड ट्रंप इस अहम मौके पर पेन्सिलवेनिया में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*