गौतस्करों से मारपीट मामले में छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार, एक शख्स की हुई थी मौत

गौतस्करों से मारपीट मामले में छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार, एक शख्स की हुई थी मौतबहरोड़: हाईवे पर गौ तस्करी के आरोप में दो पिकअप सवार पांच जनों से मारपीट के बाद एक जने की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पत्रिका टीवी और मीडिया में मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए और बुधवार देर शाम तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इनमें कस्बे के नैनसुख मौहल्ला निवासी राजकीय कॉलेज का छात्रसंघ अध्यक्ष विपिन यादव, जैतपुर मौहल्ना निवासी रविन्द्र यादव व बानसूर के रतनपुरा निवासी फौजी कालूराम यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश भी बुधवार शाम को बहरोड़ डीएसपी कार्यालय पहुंचे और मामले मे जानकारी ली। गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा हत्या के नामजद आरोपितों पर पांच-पांच हजार रुपए का ईनाम जिला पुलिस अधीक्षक ने घोषित किया है।

यह था मामला

शनिवार शाम को हाइवे पर वाहनो में गौ वंश भर कर ले जा रहे गौ तस्करों को भीड़ ने रोक लिया और उनके साथ मारपीट करते हुए वाहनों में तोडफ़ोड़ कर डाली। मारपीट में घायल पांच तस्करों में से एक घायल मेवात के नूह क्षेत्र के जयसिंहपुरा निवासी पहलू खां ( 50) की सोमवार को बहरोड़ के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। 

पुलिस ने मरने से पहले पहलू खां के दिए पर्चा बयान के आधार पर एक दर्जन नामजद सहित 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पहलू खां की मौत के बाद हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

मृतक के साथ घायल हुए चार लोगों में दो उसके पुत्र हैं। उन्हें पुलिस ने अंतिम क्रियाओं के लिए समय देकर नोटिस से 5 दिन बाद हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। 

अभी तक पुलिस 10 लोगों को गौ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। उधर मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके परिवार के लोग हटवाड़ा के पशु मेले से दुधारू पशु लेकर आ रहे थे। इसके कागजात भी उनके पास थे। फिर भी पुलिस ने गौ तस्करी का मामला दर्ज कर गायों को गौशाला भेज दिया। इस पर पुलिस का कहना है कि प्रदेश से बाहर गौवंश ले जाने की स्वीकृति आरोपितों के पास नहीं थी। पुलिस के समक्ष वे कोई कागजात पेश नहीं कर पाए।

पुलिस कर रही कार्रवाई

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बहरोड़ में संवाददाताओं को बताया कि मामले में पुलिस तत्परता से कार्रवाई कर रही है। गाय ले जाने वालों ने कोई कागजात पेश नहीं किए थे। न ही उनके पास उन्हें ले जाने की स्वीकृति थी। पुलिस नियमानुसार दोनों मामलों में कार्रवाई रही है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*