केरल के बिज़नसमेन को राजस्थान में किया किडनैप- मांगी 90 लाख फिरौती, महिला समेत दो जनें अरेस्ट

केरल के बिज़नसमेन को राजस्थान में किया किडनैप- मांगी 90 लाख फिरौती, महिला समेत दो जनें अरेस्टजयपुर/भरतपुर/पहाड़ी: केरल से अपहृत व्यापारी को पुलिस ने पहाड़ी थाना के गांव हुजरा से गुरुवार रात करीब 9 बजे मुक्त कराने में सफलता हासिल की। हालांकि पुलिस को देख अपहृत मौके से भाग निकले। आरोपितों ने अपहृत के परिजनों से फिरौती के रूप मेें 90 लाख रुपए की मांग की थी। 

अपह्रतकर्ताओं ने धमका कर व्यापारी के पुत्र से अजमेर व मकराना के दो बैंक खातों में 20 लाख रुपए डलवा लिए। अजमेर पुलिस की सहायता से खाताधारक महिला सहित दो जनों को अजमेर से गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (डीग) सुरेन्द्र सिंह कविया ने बताया कि केरल निवासी जे.श्याम कुमार को कुछ दिनों से अज्ञात शख्स फोन कर सस्ते दाम में स्कै्रप खरीदने के लिए कह रहे थे। जिस पर व्यापारी उनके झांसे में आ गया। 

व्यापारी गुरुवार शाम जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचा। जहां उसे स्कॉर्पियो सवार दो जने गाड़ी में बैठा कर भरतपुर होते पहाड़ी ले गए। यहां से उसे घाटमीका चौकी के गांव हुजरा स्थित शाकिर के मकान में ले आए।

यहां अज्ञात जनों ने उसके साथ लाठी-डण्डे से जमकर मारपीट की और फिरौती में 90 लाख रुपए मांगे। उसने स्वयं को छोटा व्यापारी बताते इनकार कर दिया। जिस पर उन्होंने 30 लाख रुपए मांगे, बाद में सौदा 20 लाख रुपए पर तय हो गया। 

व्यापारी ने केरल स्थित अपने पुत्र से बात की और फिरौती के 20 लाख रुपए खाते में डालने की बात कही। पुत्र ने अपह्रतकर्ताओं के अजमेर स्थित एसबीबीजे और मकाराना के एसबीआई के खाते में 10-10 लाख रुपए डाल दिए। 

पुत्र ने पिता को छोडऩे की बात कही, जिस पर उसे शुक्रवार तक इतंजार करने को कहा। अपह्रतकर्ताओं का एक साथी अजमेर गया और यहां से सरजो देवी के खाते से 9.50 लाख रुपए निकाल लिए। 

भरतपुर पुलिस को सूचना मिलने पर उन्होंने अजमेर पुलिस को सूचना दी। जिस पर अजमेर पुलिस ने महिला सहित दो जनों को गिरफ्तार कर लिया। उधर, भरतपुर पुलिस ने रात में गांव हुजरा में दबिश देकर अपह्नत व्यापारी को मुक्त करा लिया।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*