चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी भारतीय टीम, सोमवार को हो सकता है टीम का ऐलान

चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी भारतीय टीम, सोमवार को हो सकता है टीम का ऐलाननईदिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम के खेलने या न खेलने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। जून में शुरू हो रहे आईसीसी के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत हिस्सा लेगा। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को ऐलान सोमवार को हो सकता है। 

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को 25 अप्रेल तक अपनी टीम का ऐलान करना था। भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने पर संशय की वजह से टूर्नामेंट के प्रसारणकर्ता भी चिंतित थे। लेकिन अब भारतीय टीम के हिस्सा लेने की खबर के बाद उनकी परेशानी दूर हो गई। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून से इंग्लैंड में होगा जबकि भारत का पहला मैच 4 जून को  पाकिस्तान से है।

दरअसल, आईसीसी के नए वित्तीय मॉडल से बीसीसीआई नाराज है क्योंकि नए मॉडल के मुताबिक उसे मिलने वाला राजस्व पहले के मुकाबले सिर्फ आधा रह गया है। ऐसा माना जा रहा था कि आईसीसी पर दबाव बढ़ाने और अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को नहीं भेजेगी। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा था कि यदि बीसीसीआई अपनी विशेष आम बैठक में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने वाला कोई निर्णय लेता है तो वह फिर इस मसले में हस्तक्षेप करने और इसे सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने से पीछे नहीं हटेंगे। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*