छत्तीसगढ़ BSF जवानों पर 40 नक्सलियों ने बोला हमला, मुठभेड़ में ढ़ेर हुए कई नक्सली

छत्तीसगढ़ BSF जवानों पर 40 नक्सलियों ने बोला हमला, मुठभेड़ में ढ़ेर हुए कई नक्सलीकांकेर: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगे पंखाजुर इलाके में गुरुवार को बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। सूत्रों के मुताबिक जारी इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों की मारे जाने की आशंका जाहिर की जा रही है। 

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को सुबह में बीएसएफ के जवान कांकेर जिला के इलाके में सर्च अभियान के लिए निकले थे। तभी अचानक उन पर 40 के आसपास नक्सलियों के दस्ते ने हमला कर दिया। कुरेनार नदी के किनारे सर्च के लिए निकले जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी हमला करना शुरु कर दिया। 

बताया जा रहा है कि इस हमले में बीएसएफ के 2 जवानों के घायल होने की सूचना है कि लेकिन फिलहाल इस मामले की अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। तो वहीं सेना की भारी फायरिंग के जवाब में नक्सली भाग खड़े हुए। 

जिले जिले के एसडीओपी शोभराज अग्रवाल का कहना है कि फिलहाल नक्सलियों की कितनी संख्या है इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। उधर बताया जा रहा है कि बीएसएफ के घायल जवानों को लेने के लिए घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर को भेजा गया है। बीएसएफ और स्थानीय पुलिस इलाके में नक्सलियों के होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च के लिए सेना इलाके के दौरे पर निकली थी। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों सुकमा में नक्सलियों ने घात लगाकर बीएसएफ के जवानों पर हमला कर दिया था। जिसमें कई जवान शहीद हो गए थे। तो वहीं इस घटना की निंदा करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि था कि हमले का जवाब जरुर दिया जाएगा।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*