सरकार की दिलचस्पी राजनीतिक विरोधियों पर शिकंजा कसने में ज्यादा पूर्व सीएम गहलोत

सरकार की दिलचस्पी राजनीतिक विरोधियों पर शिकंजा कसने में ज्यादा पूर्व सीएम गहलोतजोधपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, गुजरात प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वर्तमान सरकार की दिलचस्पी विकास कार्यों के बजाय अपने राजनीतिक विरोधियों पर शिकंजा करने में ज्यादा नजर आ रही है। गहलोत ने सोमवार सुबह सर्किट हाउस में पत्रकारों से हुई अनौपचारिक बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को कुचलने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि जेडीए के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्रसिंह सोलंकी को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है। एेसा पहली बार हुआ है जब राज्य सरकार किसी की अग्रिम जमानत रद्द करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची है।

गहलोत ने कहा कि कर्मचारी भी सरकार के इशारे पर कार्य कर रहे हैं, जो सही नहीं है। सरकार ने गलत परंपरा शुरू की है। हैरत की बात है कि उनकी पार्टी के ही वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी भी इस सरकार के भ्रष्ट होने की बात कह चुके हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें भी नहीं बख्श रही है।

रिफाइनरी का पूर्व में हो चुका शिलान्यास

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री अपनी सीट बचाने के लिए फिर से रिफाइनरी का शिलान्यास करवा रही हैं। जबकि इसका उद्घाटन तो पूर्व में हो चुका है। वे अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए बुला रही हैं, ताकि उनकी सीट बची हुई रहे।

कामत और पायलट से कोई मतभेद नहीं

गहलोत न कहा कि राजस्थान कांग्रेस में किसी प्रकार का मतभेद नहीं है। यहां प्रदेश प्रभारी बदले गए हैं और आने वाले समय में राजस्थान में कांग्रेस मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि गुरुदास कामत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से कोई मतभेद नहीं है। कामत ने त्याग पत्र उनके निजी कारणों से दिया था और पायलट पूरे प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत कर रहे हैं।

Bureau Report 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*