गर्भवती को अस्पताल पहुंचाने के लिए 16 किलोमीटर तक बांस पर टांगना पड़ा

गर्भवती को अस्पताल पहुंचाने के लिए 16 किलोमीटर तक बांस पर टांगना पड़ाकालाहांडी: ओडिशा में एक गर्भवती महिला को 16 किलोमीटर तक बांस के ऊपर एक चादर में बांधकर अस्पताल ले जाना का मामला सामने आया है। मामला ओडिशा के कालाहांडी जिले का है। दरअसल, सरकारी एंबुलेंस महिला को अस्पताल ले जा रही थी, लेकिन बरसात से रास्ते में एक पेड़ गिर गया था। 

इस वजह से एंबुलेंस का ड्राइवर ने महिला को बीच रास्ते में छोड़ दिया और गाड़ी लेकर चला गया। इस दौरान महिला की हालत बिगडऩे लगी, ऐसे में घरवालों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए बांस के ऊपर एक चादर बांधकर 16 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचा। महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। हालांकि राहत की बात है कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ है।‘

इस मामले को लेकर सीडीएमओ ने कहा कि सभी सुविधाओं को लेकर पूरे इंतजाम है, लेकिन दूरदराज के इलाकों में कनेक्टिविटी खराब होने की वजह से लोगों तक पहुंचने में असमर्थ है।  गौरतलब है कि इस तरह मामला पहले भी सामने आ चुका है। 

कुछ समय पहले इसी गांव में एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने के कारण एक गर्भवती महिला को उसके परिजनों ने स्ट्रेचर से अस्पताल पहुंचाया था, लेकिन बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई थी।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*