जेडीयू की केरल इकाई ने तोड़ा नीतीश कुमार से नाता

जेडीयू की केरल इकाई ने तोड़ा नीतीश कुमार से नातानईदिल्लीजनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) की केरल इकाई ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारद्वारा भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन का विरोध करते हुए कहा है कि वह उनके साथ अपना संबंध तोड़ रही है. जदयू की केरल इकाई के प्रमुख और राज्यसभा सदस्य वीरेंद्र कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि वह फासीवादी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई में उच्च सदन से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं. 

इसके बाद उन्होंने कहा इसकी जो भी कीमत होगी, हम चुकाने के लिए तैयार हैं. हमें जेडीयू का एनडीए के साथ गठबंधन स्वीकार नहीं है और नीतीश कुमार के साथ हमारे संबंध समाप्त हो चुके हैं. यह चौंकाने वाला है कि नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए हैं. हम सभी ने सोचा था कि वह फासीवादी प्रवृत्तियों के खिलाफ जंग करेंगे लेकिन वह अब इसका एक हिस्सा बन गए हैं. 

वीरेंद्र कुमार ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और बिहार में पार्टी के विधायक नीतीश कुमार के निर्णय को स्वीकार नहीं करेंगे. मैं शरद यादव और जेडीयू विधायकों को फोन कर कहूंगा कि वे कहें कि हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं.

इसके बाद उन्होंने कहा कि वह 5 अगस्त को उप राष्ट्रपति के चुनाव के बाद केरल लौट आएंगे और भविष्य की योजना पर निर्णय लेने के लिए राज्य परिषद बैठक आयोजित करेंगे. बता दें कि नीतीश कुमार ने बुधवार को महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ गठबंधन कर गुरुवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*