राजस्थान में है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ‘डुप्लीकेट’, हु-ब-हु शक्ल और कद-काठी देखकर चौंक जाता है हर कोई

राजस्थान में है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 'डुप्लीकेट', हु-ब-हु शक्ल और कद-काठी देखकर चौंक जाता है हर कोईउदयपुर: अब तक आपने अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, अनिल कपूर जैसे न जानें कितनी शख्सियतों के डुप्लीकेट देखे होंगे, लेकिन क्या आपकी मुलाक़ात हाला ही में राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद के डुप्लीकेट से हुई है? जी हां, महामहिम की शक्ल से हु-ब-हु मिलता जुलता शख्स राजस्थान से ताल्लुक रखता है। ख़ास बात ये है कि जब ये शख्स दफ्तर जाने या किसी अन्य काम के लिए घर के बाहर निकलते हैं तो उन्हें देखकर एक बार तो हर कोई चौंक जाता है।  

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के डुप्लीकेट होने का ये गौरव हासिल कर रहे हैं लेकसिटी उदयपुर के रहने वाले कैलाश बिहारी। कोविंद के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने से लेकर उनके राष्ट्रपति बनने तक के बीच कैलाश भी चर्चा में आ गए थे। कई लोग तो अब उन्हें कोविंद के नाम से ही पुकारने लगे हैं।  

पेशे से क्लर्क हैं कैलाश बिहारी 

राष्ट्रपति कोविंद के डुप्लीकेट कैलाश बिहारी भूपालपुरा के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं। उनकी शक्ल राष्ट्रपति से मिलने पर अब दफ्तर में भी उनकी पूछ कुछ ज़्यादा ही बढ़ गई है। दफ्तर के साथी कर्मचारी भी उन्हें कोविंद के नाम से बुलाने लगे हैं।  

यहां क्या कर रहे हो, दिल्ली जाओ’

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर जैसे ही रामनाथ कोविंद को चुना गया उसी दिन से भूपालपुरा के कैलाश बिहारी चर्चा में आ गए थे। साथी कर्मचारी और सेज सम्बन्धी उन्हें दिल्ली जाने तक की नसीहत देने लगे थे। कोविंद के राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण के तारीख नज़दीक आने पर तो उनके साथ कई रोचक वाकये होने लग रहे थे। कैलाश बिहारी बताते हैं कि कुछ लोगों ने तो उन्हें यहां तक कह दिया था कि आप यहां क्या कर रहे हो, आज तो आपका शपथ ग्रहण है दिल्ली क्यों नहीं गए?’

हुए चर्चे तो बदल लिया स्टाइल   

लोगों ने जब कैलाश बिहारी को बताया कि वे तो कोविंद से मिलते जुलते हैं तो इसके बाद उन्होंने रहने का स्टाइल थोड़ा बदल दिया। अब वे कहीं भी आते-जाते हैं तो सूट-बूट पहनकर कोविंद की तरह ही तैयार होकर जाते हैं। साथ ही उन्होंने सफेद कुर्ता-पायजामा पहनना भी शुरू कर दिया है। 

अब बस कोविंद से मिलने की हसरत 

कैलाश बिहारी का कहना है कि उनकी एक बार राष्ट्रपति से मिलने की इच्छा है। वे कहते हैं कि ये तो महज एक संयोग ही है कि उनकी शक्ल महामहिम राष्ट्रपति से हु-ब-हु मिलती-जुलती है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*