CAC ने मानी विराट की सलाह, रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के नए कोच

CAC ने मानी विराट की सलाह, रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के नए कोचनईदिल्ली: टीम इंडिया के कोच के सलेक्शन में आखिरकार कप्तान विराट कोहली की पसंद को ही चुना गया है. रवि शास्त्री टीम इंडिया के नए कोच बन गए हैं. उनके नाम पर सीएसी ने मुहर लगा दी है. उन्‍हें दो साल के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया है. सीएसी ने सोमवार को कोच पद के लिए आवेदन करने वाले 10 लोगों में से रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और लालचंद राजपूत का इंटरव्यू लिया है.

कुंबले ने विराट से मतभेद के बाद कोच पद से दे दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि कुंबले ने कप्तान कोहली से मतभेद की बात स्वीकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उनका कार्यकाल 18 जून को संपन्न हुए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी तक का था, लेकिन बोर्ड ने विंडीज दौरे तक उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया था.

कोच के रूप में शास्त्री रहे हैं विराट की पहली पसंद

कोच के रूप में रवि शास्त्री टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की हमेशा ही पहली पसंद रहे हैं. पिछले साल भी विराट रवि को ही कोच बनाने के पक्ष में थे, लेकिन तब सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी टीम के पूर्व साथी अनिल कुंबले को तरजीह दी. सीएसी के अन्य सदस्य सचिन तेंडुलकर तब भी रवि शास्त्री के पक्ष में थे, लेकिन 2-1 के मत से सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*