CBI के छापे पर लालू यादव का बयान- मैंने कुछ गलत नहीं किया, कार्रवाई सियासी साजिश

CBI के छापे पर लालू यादव का बयान- मैंने कुछ गलत नहीं किया, कार्रवाई सियासी साजिशनईदिल्ली: टेंडर्स में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई की छापेमारी पर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने बयान दिया है. उन्होंने इस कार्रवाई को लेकर कहा है कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. सब कुछ नियमों के तहत किया गया. लेकिन सीबीआई की कार्रवाई सियासी साजिश है. राजनीतिक साजिश के तहत हमले हो रहे हैं. बीजेपी की गीदड़भभकी से हम टूटनेवाले नहीं है. बीजेपी चाहती हैं कि मैं सरेंडर करूं. बीजेपी मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रही है. होटल लीज के तहत दिए गए , बेचे नहीं गए. 

लालू ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि सीबीआई ने छापेमारी क्यों की है. लेकिन मैंने पत्नी, बच्चों से कहा सीबीआई के अफसर आए हैं आदर करों. उन्होंने कहा कि इस छापे में दोष सीबीआई का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का है. मैं दबाव में आनेवाला नहीं हूं. हम नरेंद्र मोदी को हटाकर ही दम लेंगे. बीजेपी 2019 की तैयारी में छापे मरवा रही हैं. लालू ने कहा कि हम मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार को हटाकर ही दम लेंगे. 

छापेमारी पर केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया

दूसरी तरफ सरकार ने इस छापेमारी को लेकर किसी तरह की भूमिका से इंकार किया है. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार और भाजपा की लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर सीबीआई के छापों में कोई भूमिका नहीं है. वेंकैया नायडू ने लालू और उनके परिवार के खिलाफ छापों पर कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है और कानून में उसे मिले अधिकारों के अनुसार काम कर रही है.

सीबीआई ने शुक्रवार को छापेमारी की

सीबीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के घरों पर छापेमारी की. यह छापेमारी 2006 में बतौर रेल मंत्री रहते हुए रांची व पुरी के होटलों के रखरखाव का ठेका (टेंडर) देने में कथित अनियमितता के नए मामले को लेकर की गई. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी के मुताबिक, लालू के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर भी छापेमारी की गई है. दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, रांची और पुरी के 12 स्थानों पर सीबीआई ने छापेमारी की.

लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहे थे

सीबीआई ने लालू, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के पूर्व प्रबंध निदेशक पी.के. गोयल और लालू के विश्वासपात्र प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सुजाता के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में होटल के रखरखाव और संचालन का ठेका (टेंडर) देने में नियमों की अनदेखी करने के आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया है। इसी साल होटलों की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी को दे दी गई थी. लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहे थे.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*