उपचुनाव नतीजेः पणजी सीट पर पर्रिकर जीते, बवाना में कांग्रेस आगे

उपचुनाव नतीजेः पणजी सीट पर पर्रिकर जीते, बवाना में कांग्रेस आगेनईदिल्ली: दिल्ली समेत तीन राज्यों की 4 विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव के आज नतीजे आना शुरु हो गए है. गोवा में बीजेपी को शानदार सफलता मिली है यहां से दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. पणजी उपचुनाव जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मैं अगले हफ्ते राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा. वहीं गोवा की वोलपोई सीट से भी बीजेपी के विश्वजीत राणे 10 हजार से ज्यादा के अंतर से  जीते हैं. 

 बवाना में कांग्रेस आगेबवाना उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती के 6 राउंड पूरे हो चुके हैं. यहां से कांग्रेस कैंडिडेट सुरेंद्र कुमार 3437 वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां दूसरे नंबर पर बीजेपी और तीसरे नंबर पर आप चल रही है. दिल्ली की बवान सीट आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश शर्मा के इस्तीफा देने से खाली हुई है. बाद में शर्मा ने ही बीजेपी उम्मीदवार बनकर इस सीट से चुनाव लड़ा.

नंदलाल उपचुनाव के लिए पहले राउंड की काउंटिंग मे तेलगु देशम पार्टी आगे चल रही है. इस सीट पर टीडीपी विधायक के निधन की वजह से उपचुनाव हुए थे.

 बवाना में साख की लड़ाई

बवाना विधानसभा उपचुनाव को दिल्ली की राजनीति के लिए अहम माना जा रहा है. यहा मुख्य मुकाबला आप, बीजेपी कांग्रेस के बीच है. इस उपचुनाव का नतीजा जिस भी पार्टी के पक्ष में आएगा, इससे उसकी साख पर जनता के बीच मुहर लगेगी। बवाना में 23 अगस्त को हुई वोटिंग में महज 45 फीसदी वोट पड़े थे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*