उपचुनाव नतीजेः बवाना में कांटे की टक्कर, AAP पहले नंबर पर

उपचुनाव नतीजेः बवाना में कांटे की टक्कर, AAP पहले नंबर परनईदिल्ली: दिल्ली समेत तीन राज्यों की 4 विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव के आज नतीजे आना शुरु हो गए है. बवाना में दिलचस्प मुकाबले देखने को मिल रहा है यहा वोटों की गिनती शुरू होते ही कांग्रेस ने बढ़त बना ली  थी और सात राउंड तक पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार आगे बने रहे. लेकिन आठवे राउंड कि गिनती शुरू होते ही उल्टफेर देखने को मिला जब आप उम्मीदवार राम चंदर 339 वोटों के अंतर से बढ़त बना ली. फिलहाल 14 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी हैं और आप के राम चंदर ने कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार पर खासी बड़ी बढ़त बना ली है. 14 वें राउंड के बाद राम चंदर 4711 वोटों से आगे चल रही है. बता दें  दिल्ली की बवान सीट आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश शर्मा के इस्तीफा देने से खाली हुई है. बाद में शर्मा ने ही बीजेपी उम्मीदवार बनकर इस सीट से चुनाव लड़ा.

गोवा में दोनों सीटें बीजेपी ने जीतीगोवा में बीजेपी को शानदार सफलता मिली है यहां से दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. वहीं गोवा की वोलपोई सीट से भी बीजेपी के विश्वजीत राणे 10 हजार से ज्यादा के अंतर से जीते हैं.  पणजी उपचुनाव जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मैं अगले हफ्ते राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा.

नांदयाल उपचुनाव के लिए यहां से टीडीपी के भूमा ब्रह्मांद रेड्डी 5 वें राउंड की गिनती के बाद 13, 162 के अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं. इस सीट पर टीडीपी विधायक के निधन की वजह से उपचुनाव हुए थे.

कांग्रेस को आस दिल्ली में खुलेगा खाता

दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के पास 65 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास चार हैं. कांग्रेस बवाना सीट जीतकर सदन में अपना खाता खोलने की आस लगाई हुई है. इस साल पहले हुए राजौरी गार्डन उपचुनाव में भाजपा ने आप से यह सीट हथिया ली थी. तब कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही थी. बवाना में 23 अगस्त को हुई वोटिंग में महज 45 फीसदी वोट पड़े थे. 

 

Bureau Report 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*