कई देशों के सालाना बजट से भी ज्यादा महंगी रही सऊदी किंग सलमान की शाही छुट्टी

कई देशों के सालाना बजट से भी ज्यादा महंगी रही सऊदी किंग सलमान की शाही छुट्टीनईदिल्ली: सऊदी अरब के राजा सलमान ने अपनी शाही छुट्टी पर 640 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. ये रकम कई देशों के सालाना बजट से भी ज्यादा है. अपनी सालाना छुट्टियां बिताने मोरक्को गए किंग सलमान का मोरक्को के प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया. छुट्टियों के दौरान उन्होंने एक महीना मोरक्को में बिताया और उनके रहन-सहन पर 600 करोड़ रुपए का खर्च हुआ है.

200 लग्जरी कार, 800 कमरें बुक

इस शाही छुट्टी पर उनके साथ 1000 लोगों का स्टाफ जिनके लिए होटल के 800 कमरे बुक किए गए थे साथ ही 200 लग्जरी कारों का बेड़ा और टंगेर में 74 एकड़ में फैले खास पैलेस को बुक किया गया था. सलमान के यहां आने के चलते इस समर पैलेस में बीते 12 महीनों से बदलाव किए जा रहे थे. इस पैलेस में मेडिकल फेसिलिटी, रेस्टोरेंस्ट और तमाम दूसरी सुविधाएं मौजूद हैं.

खर्चीला रहन-सहन

सऊदी अरब के किंग सलमान खर्चीले रहन-सहन और बेहद भड़कीले और शाही अंदाज में जिंदगी गुजारने के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले भी उनके विदेशी दौरों के लिए काफी तामझाम देखने को मिलता रहा है. इसी साल सलमान अपने इंडोनेशिया दौरे पर भी एक काफी लाव-लश्कर के साथ गए थे. 2015 में उनका अमेरिकी दौरा भी कुछ ऐसी ही वजहों से चर्चा में रहा था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*