मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को ईडी ने किया गिरफ्तार

मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को ईडी ने किया गिरफ्तारनईदिल्ली: विवादित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने हवाला करोबार मामले में गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ईडी में अधिकारियों ने कहा मोइन कुरैशी को पूछताछ के लिए बुलाने के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था.

मोइन कुरैशी को प्रिवेंशन आॅफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. उन पर सहयोग न करने का आरोप है. इस साल उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में पूर्व सीबीआई निदेशक एपी सिंह का भी नाम सामने आया था.

आयकर विभाग द्वारा भी कुरैशी की जांच की जा रही है. सीबीआई ने इस मीट कारोबारी के खिलाफ ईडी से शिकायत मिलने के बाद इस साल फरवरी में आपराधिक साजिश और गैरकानूनी गतिविधियां कानून के तहत मामला दर्ज किया था.

मोइन कुरैशी की यूरोप में हवाला के जरिए दुबई, लंदन और अन्य जगहों पर पैसे भेजने को लेकर जांच चल रही है. नवंबर में, ईडी ने सीबीआई को यह कहते हुए एक संकेत दिया था कि कुरैशी कुछ ‘सरकारी कर्मचारियों’ की ओर से पैसे ले रहा था और उसे आगे बढ़ा रहा था.

यह मामला तब सामने आया था जब आयकर विभाग ने पहली बार मोइन कुरैशी और उसकी फर्मा एएमक्यू ग्रुप के खिलाफ 15 फरवरी, 2014 को छापेमारी की थी. छापेमारी में सामने आया कि कुरैशी के पास 11 बैंक लॉकर्स थे जो उसके कर्मचारियों और सहयोगियों के नाम पर थे लेकिन कुरैशी से संबंधित थे.

 
Bureau Report
 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*