राम रहीम की सजा का एलान आज, गाजियाबाद में बंद, नोएडा-दिल्ली में खुले रहेंगे स्कूल

राम रहीम की सजा का एलान आज, गाजियाबाद में बंद, नोएडा-दिल्ली में खुले रहेंगे स्कूलनईदिल्ली: रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की सजा का ऐलान सोमवार को होना है. इससे पहले एहतियाती कदम उठाते हुए गाजियाबाद में शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने साफ किया है कि दिल्ली में सोमवार को स्कूल खुले रहेंगे. दूसरी तरफ नोएडा में प्रशासन ने स्कूल बंद करने का फैसला नहीं लिया गया है लेकिन कुछ स्कूल एतिहातयान बंद रहेंगे. नोएडा के कुछ स्कूलों ने दोपहर 1 बजे तक  खुले रखने का फैसला किया है. बता दें कि राम रहीम की सजा का ऐलान दोपहर 2.30 बजे होने की उम्मीद है. 

दिल्ली पुलिस ने अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह दी

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर वर्मा ने सोशल मीडिया पर वायरल उन अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है जिनमें कहा गया है कि दिल्ली में सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे. उन्होंने इस अफवाह का भी खंडन किया है कि सोमवार को किसी प्रकार का रूट डायवर्जन होगा. वर्मा ने यह भी कहा कि किसी तरह का मेट्रो डायवर्जन नहीं किया गया है और न ही मेट्रो में सर्विस पर कोई रोक लगाई गई है. 

दिल्ली में हाई अलर्ट

गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सुनाई जाने वाली सजा के मद्देनजर में दिल्ली में हाई अलर्ट है. पुलिस को कड़ी नजर रखने को कहा गया है.  मधुर वर्मा ने  बतया कि संवेदनशील इलाकों में अतिरक्त बलों को तैनात किया गया है. वरिष्ठ अधिकारी पैनी नजर रख रहे हैं. बता दें कि हरियाणा में पंचकूला की सीबीआई की एक विशेष अदालत द्वारा रेप के एक मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के विभिन्न भागाें में डीटीसी बसों और ट्रेन के कोचों को जलाए जाने की खबरें आई थीं.

पुलिस कर रही है फ्लैग मार्च

पुलिस ने बताया कि स्पेशन वेपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वात) टीमों और रिजर्व बलों की तैनाती जैसे अतिरिक्त कमद उठाए गए हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत कुछ इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*