सुप्रीम कोर्ट की फटकार, राम रहीम के बाद आसाराम की बारी

सुप्रीम कोर्ट की फटकार, राम रहीम के बाद आसाराम की बारीनईदिल्ली: दुष्कर्म के दोषी राम रहीम के खिलाफ सजा का ऐलान होना है लेकिन इस बीच आसाराम की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नाबालिग से रेप मामले में सजा काट रहे आसाराम के खिलाफ हो रही धीमी सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को जमकर फटकार लगाई है. आसाराम के खिलाफ गांधीनगर में सुनवाई चल रही है लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसकी धीमी चाल को लेकर सवाल उठाए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए गुजरात सरकार से सवाल पूछा है कि सुनवाई में देरी क्यों हो रही है?

आसाराम लंबे वक्त से जेल में

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा है कि अभी तक पीड़ित के बयान क्यों नही दर्ज किए गए हैं? हलफनामा दायर कर गुजरात सरकार केस की प्रगति के बारे में बताएं. अब इस मामले में सुनवाई दीवाली के बाद होगी. बता दें कि नाबालिग से रेप के मामले में 12 अप्रैल 2017 को सु्प्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से दो टूक कहा था कि आसाराम के खिलाफ ट्रायल को लटकाए ना रखे. कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में गवाहों के बयान जल्द दर्ज करावाएं जाएं क्योंकि आसाराम लंबे वक्त से जेल में है.  

नाबालिग से यौन शोषण का आरोप

गौरतलब है जोधपुर स्थित आश्रम में 16 वर्षीय नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में आसाराम को 31 अगस्त 2013 को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं. इससे पहले गुजरात सरकार ने अपने बयान में कहा था कि इस मामले में तेजी से कार्रवाई की जा रही है. 29 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 46 अन्य के बयान दर्ज होना बाकी है. वहीं इस मामले से जुड़े दो गवाहों की हत्या कर दी गई है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*