INDvsSL 4th ODI LIVE: शतक के करीब पहुंचे विराट कोहली, टीम इंडिया 150 रन के पार.

INDvsSL 4th ODI LIVE: शतक के करीब पहुंचे विराट कोहली, टीम इंडिया 150 रन के पार.कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे क्रिकेट मैच में भारतीय टीमलगातार चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरी है. सभी की नजरें महेंद्र सिंह धोनी पर लगी हैं जो इस प्रारूप में 300वां मैच खेल रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया अपने पूर्व कप्‍तान को जीत का तोहफा देना चाहेगी. वनडे क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक धोनी से अधिक वनडे सिर्फ सचिन तेंदुलकर ( 463), राहुल द्रविड़ (344) , मोहम्मद अजहरुद्दीन (334) , सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) ने खेले हैं.ऐसे में टीम इंडिया अपने पूर्व कप्‍तान को जीत का तोहफा देना चाहेगी. वनडे क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक धोनी से अधिक वनडे सिर्फ सचिन तेंदुलकर ( 463), राहुल द्रविड़ (344) , मोहम्मद अजहरुद्दीन (334) , सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) ने खेले हैं.भारत सीरीज में 3-0 से आगे है 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया है. 

23 ओवर के बाद टीम का स्‍कोर एक विकेट खोकर 164 रन है. शिखर धवन (4 रन, छह गेंद, एक चौका) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा 61  और विराट कोहली 95  रन बनाकर क्रीज पर हैं.

शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भारतीय पारी की शुरुआत की. लसित मलिंगा के पहले ओवर में धवन (4 रन, छह गेंद) ने चौका लगाया लेकिन दूसरे ही ओवर में उन्‍हें आउट होना पड़ा. विश्‍व फर्नांडो की गेंद पर उनका कैच पुष्‍पकुमार ने लपका. पारी के चौथे ओवर में विराट कोहली ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए फर्नांडो को लगातार तीन गेंदों पर चौके जमाए.पांच ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 29 रन था. पारी के छठे ओवर में फर्नांडो फिर कोहली के गुस्‍से का शिकार बने. उन्‍होंने इस ओवर में दो चौके लगाए. ओवर में 10 रन बने. 10 ओवर पूरे होने तक टीम इंडिया का स्‍कोर 67 रन पहुंच चुका था. विराट कोहली ने जल्‍द ही अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके 50 रन 38 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से पूरे हुए. भारत के 100 रन 14वें ओवर में पूरे हुए. इसके बाद रोहित शर्मा ने भी  अपना 33वां अर्धशतक पूरा किया. पहला विकेट जल्‍दी झटकने के बावजूद श्रीलंका टीम इस समय विकेट के लिए संघर्ष करती नजर आ रही थी.

टीम इंडिया ने मैच में केदार जाधव, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल की टीम से बाहर रखा है. इनकी जगह पर मनीष पांडे, शारदुल ठाकुर और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. केदार जाधव को पहले वनडे में बैटिंग का मौका नहीं मिला था जबकि अगले दोनों वनडे में वे खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे.

दिनेश चंदीमल पिछले वनडे में अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं कार्यवाहक कप्तान चामरा कपुगेदरा भी कमर की चोट के कारण आगे नहीं खेल सकेंगे. लसित मलिंगा चौथे वनडे में कमान संभालेंगे जबकि निलंबित कप्तान उपुल थरंगा पांचवें वनडे और छह सितंबर को होने वाले टी20 मैच में कप्तानी करेंगे.
 
भारत :शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्‍तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और शारदुल ठाकुर.

श्रीलंका : लसित मलिंगा (कप्तान)श्रीलंका टीम: निरोशन डिकवेला, दिलशान मुनावीरा, कुसल मेंडिस, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, मिलिंदा सिरीवर्धने, वानिंदु हसरंगा, अकिल धनंजय, मिलिंदा पुष्‍पकुमारा, विश्‍व फर्नांडो.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*