INDvsAUS: कप्तान कोहली की इस एक गलती से हारी टीम इंडिया.

INDvsAUS: कप्तान कोहली की इस एक गलती से हारी टीम इंडिया.नईदिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया को शिकस्त का सामना करना पडा. इस मैच में हार के बाद लगातार दस वनडे मैच में जीत का रिकॉर्ड बनाने से भी भारत चूक गया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 335 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट सेना 50 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन ही बना सकीं.
 
इस हार के बाद बैटिंग ऑर्डर पर कई सवाल उठाल रहे हैं. मैच खत्म होने के साथ ही ट्विटर पर माही टॉप ट्रेंडिंग में आ गए. मैच हार का सबसे बड़ा कारण धोनी के बैटिंग ऑर्डर में किए गए बदलाव को माना जा रहा है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस पर सवाल उठाते हुए अपनी बात रखी. क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने इस बारे में ट्विटर पर सवाल करते हुए कहा, आप बैटिंग ऑर्डर में एक्सपेरीमेंट कर रहे हैं अच्छी बात है लेकिन इसका ये मतलब भी था कि आप धोनी के क्रम में बदलाव करें. इस बारे में सोचना चाहिए.
 
वहीं इस बात पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या हार्दिक पंड्या को चौथे और महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर भेजना सही था. क्या बैटिंग ऑर्डर में बदलाव कर के कप्तान विराट कोहली ने बड़ी भूल की. मैच के दौरान टीम इंडिया मैच का शानदार तरीके से पीछा कर रही थीं लेकिन अंतिम पांच ओवरों में तेजी से रन बनाने के दबाव के चले टीम लड़खड़ा गई और भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा.

बता दें कि एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हराकर उसके विजय अभियान पर विराम लगा दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपना खाता खोला. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर (124) और एरॉन फिंच (94) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 231 रनों की साझेदारी के दम पर भारत के सामने 335 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

मेजबान टीम केदार जाधव (67), रोहित शर्मा (65) और अजिंक्य रहाणे (53) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद भी लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना सकी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*