‘रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष के झूठ का किया पर्दाफाश, माफी मांगें’

'रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष के झूठ का किया पर्दाफाश, माफी मांगें'नईदिल्ली: हैदराबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में आत्महत्या करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला को लेकर सियासत खूब गरमाई थी. अब रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला का एक बयान सामने आया है. इसके मुताबिक, रोहित की मौत के बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने राधिका को तत्कालीन सरकार के खिलाफ बोलने के लिए 20 लाख रुपए तक का ऑफर दिया गया था. बुधवार (20 जून) को बीजेपी ने विपक्ष द्वारा की गई निम्न स्तर की इस राजनीति का विरोध किया. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मेें केंद्रीय रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष ने रोहित वेमुला की मां राधिका का राजनीति में गलत इस्तेमाल किया है. 

पीयूष गोयल ने कहा, ‘रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ने के बाद से ही मैं चिंतित था. कब तक विपक्षी दल इस पर राजनीति करते रहेंगे. परिवार आर्थिक रूप से स्थिर नहीं है और राजनीतिक उद्देश्यों के लिए एक परेशान मां को पैसे का आश्वासन देना सही नहीं है. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने रोहित की मां को 20 लाख देने का झूठा वादा किया और इसके बदले उनकी रैली का हिस्सा बनने के लिए कहा और ऐसा करने के बाद भी उन्होनें अपना वादा पूरा नहीं किया. यह वाकई में निंदनीय है.’

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, ‘मुझे पता चला कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी वेमुला परिवार को अपने साथ स्टेज पर ले जाते थे और उन्हें वहां बयान देने के लिए कहते थे. इसका खुलासा होना चाहिए कि इन सब चीजों के पीछे कौन है और उन्होंने वेमुला की मां को बोलने के लिए कितने पैसे ऑफर किए. राहुल गांधी को निम्न स्तर और झूठ की बुनियाद पर की गई राजनीति के लिए माफी मांगनी चाहिए. रोहित वेमुना का बयान हमारे सामने है. मेरा मानना है कि रोहित की मां ने जो कुछ भी कहा था उससे पीछे हटने के लिए भी उन्हें पैसों का लालच देते हुए उनपर दबाव डाला गया होगा’.

गौरतलब है कि राधिका वेमुला ने खुद इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने मीडिया पर इन बातों को स्वीकार किया था. उन्होंने बताया था, रोहित की मौत के कुछ वक्त बाद इंडियन मुस्लिम लीग के कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया था. राधिका ने आगे बताया, घर की हालत देखते हुए उन्होंने 20 लाख रुपए और एक घर देने का वादा किया था. जिसके बाद उन्हें केरल की एक जनसभा में भी ले जाया गया था. इसके बाद उन्हें कई दूसरी रैलियों में भी ले जाया गया लेकिन मुस्लिम लीग द्वारा किए गए वादे को पूरा नहीं किया गया. 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*