इस अरबपति को चाहिए हर वक्त साथ रहने वाला PA, महीने में मिलेंगे 35 लाख

इस अरबपति को चाहिए हर वक्त साथ रहने वाला PA, महीने में मिलेंगे 35 लाखनईदिल्ली: एक असिस्टेंट को नौकरी पर रखकर कोई कितने रुपये तक सैलरी दे सकता है. आपसे यह सवाल किया जाए तो शायद आपका जवाब होगा ज्यादा से ज्यादा 1 लाख या 2 लाख, लेकिन आप गलत हैं. 26 साल के एक ऑस्ट्रेलियाई अरबपति ने सोशल मीडिया पर नौकरी के लिए विज्ञापन निकाला है. इस अरबपति शख्स का नाम है मैथ्यू लेपरे (Matthew Lepre). लेपरे की डिमांड है कि उन्हें ऐसा पर्सनल असिस्टेंट चाहिए जो हर समय उनके साथ रह सके. इसके लिए वह हर महीने 52 हजार डॉलर (करीब 35 लाख रुपये) तक देने के लिए तैयार हैं.

40 हजार से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन
लेपरे की यह पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हो रही है और अब तक इस पद के लिए 40 हजार से ज्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं. मैथ्यू का ई-कॉमर्स से जुड़ा हुआ बिजनेस है और उनकी चार कंपनियां हैं. इससे उन्हें हर हफ्ते 85,764 डॉलर (करीब 59.3 लाख रुपये) की कमाई हो जाती है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस जॉब को ‘The coolest job in the world’ नामक टाइटल से शेयर किया है.

35 लाख के अलावा ये सुविधाएं भी मिलेंगी
जो भी शख्स लेपरे का पर्सनल असिस्टेंट बनेगा उसे 35 लाख रुपये के अलावा ट्रैवलिंग, रहने, खाने-पीने और हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा कंपनी की तरफ से दी जाएगी. यह वेतन आवेदन के अनुभव और क्षमता दोनों पर निर्भर करेगी. मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार लेपरे को अब तक जो 40 हजार आवेदन आए हैं, उनमें से 30 हजार महिलाएं हैं. इतना ही नहीं कई महिलाओं ने तो लेपरे को शादी तक का ऑफर दे दिया है.

आवेदन करने वाले 23 से 37 साल के बीच
लेपरे ने कहा कि अधिकतर आवेदन ब्रिटेन, इटली, दक्षिणी अमेरिका और एशिया से मिले हैं. आवेदन करने वालों की उम्र 23 से 37 साल के बीच है. तमाम आवेदन में कहा गया है कि वे अपनी 9 से 5 बजे की जॉब से परेशान हो गए हैं. उन्हें कॉर्पोरेट लाइफ से बाहर आना है. अब वे जॉब के साथ ही ट्रैवलिंग करना चाहते हैं.

जॉब के लिए यह करना होगा
अरबपति मैथ्यू लेपरे ने बताया कि उम्मीदवार को कंप्यूटर अच्छे से चलाना आता हो. साथ ही वह सोशल मीडिया में भी एक्सपर्ट होना चाहिए. ऑर्गनाइज होने के साथ ही वह नया सीखने के लिए इच्छुक और महत्त्वाकांक्षी हो. आवेदक को यह भी पता होना चाहिए कि लेपरे क्या करते हैं, इसके लिए वह उनका यूट्यूब चैनल भी देख सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*