मॉब लिंचिंग के खिलाफ बॉलीवुड सेलेब्स ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, 40 से ज्यादा कलाकार शामिल

मॉब लिंचिंग के खिलाफ बॉलीवुड सेलेब्स ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, 40 से ज्यादा कलाकार शामिलनईदिल्ली: देश में लगातार बढ़ रही लिंचिंग की घटनाओं से लोगों के बीच गुस्सा और आक्रोश है. राम के नाम पर बढ़ रहे इस अपराध से देश का एक वर्ग खौफजदा है. साल 2009 से अक्टूबर 2018 तक देश में लगभग 254 धर्म के नाम पर नफरत पैदा करने वालीं क्राइम की घटनाएं हो चुकी हैं. वहीं साल 2016 में 840 क्राइम की घटनाएं सिर्फ दलितों के साथ रिपोर्ट की गई हैं. ये आकंड़े लिखकर एक चिट्टी लिखी गई है जिसे पीएम नरेंद्र मोदी के नाम लिखा गया है. लिखने वाले कोई और नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री के सेलेब्स हैं जिन्होंने पीएम को अर्जी दी है कि बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए वो कोई ठोस कदम उठाएं. 

बॉलीवुड के कई बड़े नाम के साथ ही 40 से ज्यादा सेलेब्स  इस लिस्ट में शामिल हैं. फिल्ममेकर, आर्टिस्ट, समाज सेवी सभी ने मिलकर पीएम मोदी के नाम ये ओपन लेेटर लिखा है. इस लिस्ट में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 

बता दें कि चिट्ठी लिखते हुए सेलेब्स ने पीएम नरेंद्र से कहा कि सिर्फ पार्लियामेंट में मॉब लिंचिंग की निंदा करने से काम नहीं चलेगा. इसके खिलाफ क्या एक्शन लिया जा रहा है? वो बताइए. सेलेब्स ने कहा कि हमें लगता है कि ऐसे किसी भी क्राइम की बेल नहीं होनी चाहिए और ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए. ऐसी हत्या करने वालों को बना पैरोल के आजीवन करावास की सजा सुनाई जानी चाहिए. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*