आपको 5000 रुपये देने की तैयारी, 15 मई को इस राज्य में खुलेगा रजिस्ट्रेशन

आपको 5000 रुपये देने की तैयारी, 15 मई को इस राज्य में खुलेगा रजिस्ट्रेशननईदिल्ली: लॉकडाउन के बीच केंद्र और राज्य सरकार स्थानीय जनता को आर्थिक मदद देने की विभिन्न योजना चला रही हैं. सबसे समझदार वही लोग हैं जो इन खबरों पर बारीकी से नजर रखें और समय रहते आर्थिक मदद के लिए सही जगह अप्लाई करें. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कैसे आपको मिल सकते हैं 5000 रुपये…

ये राज्य दे रही है पैसा
लॉकडाउन के बीच विभिन्न राज्य अपने स्थानीय निवासियों को राशन और आर्थिक मदद दे रहे है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी अपने स्थानीय नौकरी और मजदूरी करने वाले विभिन्न वर्गों को 5000 रुपये देने का ऐलान किया है. 

इन लोगों को मिलेगा फायदा
दिल्ली सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी में रहने वाले बढ़ई, ग्राइंडर वर्कर, कंस्ट्रक्शन साइट पर तैनात चौकीदार, कंक्रीट मिक्सचर वाले, क्रेन ऑपरेटर, इलेक्ट्रिशियन, फिटरमैन, लोहार, पंप ऑपरेटर, राजमिस्त्री, टाइल्स स्टोन फीटर, वेल्डर, कूली, बेलदार और मजूदरों को नई स्कीम के तहत आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी.

15 मई से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
सरकार वेबसाइट की एक लिंक जारी करेगी. श्रमिक खुद या फिर किसी अन्य व्यक्ति की मदद से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी कागजात की फोटो कॉपी अपलोड करनी होगी. यह रजिस्ट्रेशन 15 से 25 मई तक चलेगा. उसके बाद जितने लोगों का फॉर्म आ जाएगा, उनका 25 मई के बाद वेरिफिकेशन होगा. एक बार प्रोसेस पूरा होने के बाद बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने हाल ही में अपने स्थानीय कैब ड्राइवरों को भी आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. इसमें कैब ड्राइवरों को लॉकडाउन के समय 5,000 रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने का जिक्र है. दिल्ली के कई कैब और ऑटो ड्राइवर ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*