पीपीई किट पहनकर रेलवे स्टेशन पहुंची महिला, इस वजह से घर जाना है बहुत जरूरी

पीपीई किट पहनकर रेलवे स्टेशन पहुंची महिला, इस वजह से घर जाना है बहुत जरूरीमुंबई: कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए एक महिला रेल यात्री पीपीई किट पहनकर आज 12 मई को मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची. इस महिला को मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली जाना है.

मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली के लिए शाम 5.30 बजे ट्रेन रवाना होगी. पीपीई किट पहनकर स्टेशन पहुंची महिला रेल यात्री ममता खत्री नवी मुंबई के ऐरोली इलाके में रहती हैं. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी प्रेगनेंट है, उसकी देखभाल के लिए वह दिल्ली जा रही हैं.

बता दें कि आज 12 मई से 15 शहरों के लिए ट्रेन चलना शुरू हो रही हैं. इन सभी ट्रेनों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी (IRCTC) पर सोमवार शाम 6 बजे से शुरू हो गई. भारतीय रेल ने कुछ चुनिंदा मार्गों पर वातानुकुलित यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करते हुए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमे कम से कम डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंचना शामिल है.

पहले चरण में 12 तारीख से 15 ट्रेनें चल रही हैं और यह देश की चारों दिशाओं में प्रमुख शहरों को जा रही हैं. 15 ट्रेनें चलेंगी वो स्पेशल ट्रेनों के तौर पर चलेंगी. ये 15 ट्रेनें: नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, मडगांव, अहमदाबाद, जम्मूतवी, तिरुअनंतपुरम और चेन्नई के लिए चलेंगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*