Lockdown के बाद बॉलीवुड सितारों को करनी होगी अपनी मोटी फीस में कटौती?

Lockdown के बाद बॉलीवुड सितारों को करनी होगी अपनी मोटी फीस में कटौती?नईदिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी है. लॉकडाउन के चलते हर कोई घर में बंद है, कामकाज सब ठप है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी यही हाल है. बॉलीवुड सितारे न फिल्मों की शूटिंग कर पा रहे हैं और न ही उनकी कोई फिल्म लॉकडाउन के चलते रिलीज हो पा रही है. फिल्म समीक्षकों की माने तो बॉलीवुड पर कोरोना वायरस लॉकडाउन का साइड इफेक्ट देखने को मिलने लगा है. बाकी इंडस्ट्री की तरह बॉलीवुड भी मंदी की चपेट में आ गई है. समीक्षकों की माने तो मायानगरी को इस भारी संकट से उबरने में करीब दो साल का समय लग जाएगा और तब तक के लिए बॉलीवुड सितारों को अपनी भारी भरकम फीस में कटौती करनी पड़ेगी. 

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श की मानें तो उनका कहना है, ‘बॉलीवुड इंडस्ट्री में जल्द ही फीस कटौती होनी शूरू हो जाएगी. फिल्म बनाने में एक पूरी टीम होती है जिनको फीस देना होता है. फिल्म का एक्टर इनमें ज्यादा फीस लेता है और आने वाले दिनों में उसी एक्टर की ही फीस में कटौती होगी. इसके साथ ही तरण आदर्श ने कहा, ‘,समय आ गया है कि इस पर काम शुरू किया जाए.’

फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने कहा, ‘हमारे पास फीस कटौती के अलावा और कोई चारा ही नहीं है. फिल्मों का व्यापार मंदी के दौर से गुजर रहा है और ऐसे में बॉलीवुड सितारों की फीस कटौती के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है.’ अक्षय राठी के अनुसार, ‘मनोरंजन जगत को बचाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे. कोरोना वायरस के चलते मेकर्स का काफी पैसा फंसा हुआ है. एक्टर्स की फीस कटौती से ही स्थिति कुछ सामान्य की जा सकती है.’ आपको बता दें सलमान खान, अक्षय कुमार, वरुण धवन, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह जैसे बड़े सितारे अपनी एक फिल्म के लिए करोड़ो रुपये की फीस लेते हैं. वहीं कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण जैसी एक्ट्रेस भी एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ फीस लेती हैं तो ऐसे में इन सितारों को आगे चलकर अपनी मोटी फीस के साथ कुछ सालों तक कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है.  

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*