Corona: Delhi में तैनात हो सकती है सेना? Delhi High Court में चल रही है बड़ी सुनवाई

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की सप्लाई में हो रही दिक्कत पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) सुनवाई कर रहा है. दिल्ली सरकार की ओर से सीनियर एडवोकेट जनरल राहुल मेहरा कोर्ट में पेश हो रहे हैं.

दिल्ली में सेना तैनात करने की मांग

सीनियर एडवोकेट जनरल राहुल मेहरा ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना से हालात काफी बिगड़ गए हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की लगातार कमी बनी हुई है. हालात से निपटने के लिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है. इस पत्र में दिल्ली में हालात संभालने के लिए आर्मी को सहायता का निर्देश देने की मांग की गई है. कोर्ट में फिलहाल इस मामले पर सुनवाई जारी है.

बताते चलें कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. दिल्ली (Delhi) सरकार का कहना है कि उसे केंद्र से कोटे के अनुसार ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं मिल रही. वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि दिल्ली को जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन मिल रही है लेकिन वहां सप्लाई नेटवर्क को बेहतर करने की जरूरत है.

हाई कोर्ट में चल रही है याचिका पर सुनवाई

इस संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में एक याचिका दायर की गई है. जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई के मैनेजमेंट को बेहतर करने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग की गई है. कोर्ट से अपील की गई है कि वह हालात से निपटने के लिए दिल्ली में सेना को तैनात करने का निर्देश दे. जिससे हालात संभालने में मदद मिल सके. 

सीएम केजरीवाल ने बुलाई बैठक

माना जा रहा है कि हाई कोर्ट (Delhi High Court) इस याचिका पर शाम तक कोई आदेश जारी कर सकता है. ऐसे में हालात को देखते हुए दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शाम को मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे मरीजों को राहत पहुंचाने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी. इस मीटिंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली के तमाम सीनियर अफसर शामिल होंगे. 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*