IPL 2021 में हुई कोरोना की एंट्री, इस गलती से टूर्नामेंट रद्द होने का खतरा

नई दिल्ली: IPL 2021 में कोरोना वायरस की एंट्री हो चुकी है, जिसके बाद अब इस टूर्नामेंट पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके कारण सोमवार शाम को प्रस्तावित रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच को तुरंत टाल दिया गया है.

बायो-बबल में बड़ी लापरवाही 

लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वॉरियर को क्वारंटाइन में रखा गया है. ये दोनों 30 साल के हैं. इन दोनों में से वॉरियर को मौजूदा सीजन में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है. केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है.

चक्रवर्ती से हुई बड़ी गलती 

चक्रवर्ती गुरुवार के मुकाबले के बाद कंधे के स्कैन के लिए अस्पताल गए थे और फिर वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए. टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है. भारत में रोजाना कोविड-19 संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है. ऐसे में ये छोटी सी गलती टूर्नामेंट को रद्द करा सकती है.

दिल्ली के खिलाड़ियों का भी कोरोना टेस्ट 

एक सूत्र ने बताया, ‘अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का भी कोरोना टेस्ट होगा और चक्रवर्ती व वॉरियर के संपर्क में आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी की एप के जरिए पहचान की जाएगी. केकेआर दल के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं, लेकिन इन दोनों की दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का नतीजा शाम से पहले नहीं आएगा इसलिए शाम साढ़े सात बजे मैच का आयोजन नहीं हो पाएगा.’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*