Viswanathan Anand के साथ शतरंज मुकाबले में भिड़ेंगे Yuzvendra Chahal, मैच का मकसद जीत लेगा दिल

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल 2021 के बाद अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. ये बात सब जानते हैं कि चहल क्रिकेटर बनने से पहले एक शतरंज खिलाडी रह चुके हैं. लेकिन अब चहल एक मैच में ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) का सामना करेंगे. 

आनंद से होगा बड़ी हस्तियों का मैच 

चेकमेट कोविड सीरीज में 5 बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) दस भारतीय हस्तियों और व्यापारिक नेताओं-पांच को एक घंटे के सिमुल गेम में एक बार में खेलेंगे. इनमें आमिर खान, किच्चा सुदीप, रितेश देशमुख, गायक अरिजीत सिंह, गायक-गीतकार अनन्या बिड़ला, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल, श्याओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन, जेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामथ, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और प्रचुरा पदकन्नया शामिल हैं.

कोविड़ मरीजों की मदद करना है मकस

इस चैरिटी कार्यक्रम की सभी आय कमजोर समुदायों के व्यक्तियों और परिवारों की सेवा करने के लिए जाएगी, जो महामारी की इस विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भूख से जूझ रहे हैं. चैरिटी इवेंट चेसडॉटकॉम इंडिया द्वारा चेकमेट कोविड-सेलिब्रिटी एडिशन का एक हिस्सा है और अक्षय पात्र के सहयोग से, प्रचुरा पदकन्नया ,सीईओ- एकस्ट्रा टेंलेन्ट मैंनेजमेंट का हिस्सा है. यह मैच 13 जून, 2021 को शाम 5.00 बजे आयोजित किया जाएगा और भारत के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल चेस डॉट कॉम पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा.

श्रीधर वेंकट, सीईओ- अक्षय पात्र ने कहा,  ‘मैं विश्वनाथन आनंद और इन प्रतिष्ठित हस्तियों और व्यवसायियों को स्थिति की गंभीरता को समझने और इस चैरिटी कार्यक्रम के माध्यम से अक्षय पात्र के कोविड-19 राहत खिला प्रयासों को अपना समर्थन देने के लिए बहुत आभारी हूं. मैं इन सभी व्यक्तित्वों को एक साझा उद्देश्य के लिए एक साथ लाने के लिए चेसडॉटकॉम इंडिया और प्रचुरा पदकन्नया का भी आभारी हूं. हम, एक देश के रूप में, एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहे हैं, और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी मिलकर काम करें जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि इस कठिन समय में भी कोई भूखा न रहे.’

अक्षय पात्र रसोई के अपने नेटवर्क के माध्यम से 19 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में राहत भोजन का कार्य कर रहा है. मार्च 2020 से, फाउंडेशन ने कमजोर समुदायों के 128 मिलियन से अधिक लोगों को भोजन परोसा है, जो कोविड-19 महामारी और प्रकोप को रोकने के उपायों के कारण अपने लिए भोजन की व्यवस्था करने में कठिनाई का सामना कर रहे हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*