Budgam Encounter: बडगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे को जिंदा पकड़ा, हथियार भी बरामद

Budgam Encounter: बडगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे को जिंदा पकड़ा, हथियार भी बरामद

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के जिला बडगाम में आज सुबह एक संक्षिप्त मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि दूसरे को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एके-47, पिस्तौल व उनकी मैगजीन भी बरामद की है। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि एक आतंकी को मार गिराया गया है जबकि दूसरे को जिंदा पकड़ने में सुरक्षाकर्मी सफल रहे हैं।

आज सुबह पुलिस को बडगाम के मनचोआ इलाके में कुछ आतंकवादियों केे देखे जाने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस की एसओजी, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त दल मनचोआ पहुंचा और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जिस जगह आतंकी छिपे हुए थे, जैसे ही सुरक्षाकर्मी उस ओर बढ़े आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का जवाब देने से पहले आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने।

बार-बार अपील करने के बाद भी जब आतंकवादियों ने हथियार डालने से इंकार कर दिया तो सुरक्षाबलों ने जवाब में फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान करीब आंधे घंटे के भीतर ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया। साथी केे मारे जाने के बाद दूसरा आतंकी फायरिंग करते हुए पुलिस घेरा तोड़ मुठभेड़ स्थल से भाग निकलने में सफल हो गया।

सुरक्षाबलों ने भी फरार आतंकी का पीछा नहीं छोड़ा। मनचोआ से निकल आतंकी एक ट्रक में सवार होकर जैसे ही खिरयू इलाके में पहुंचा। सुरक्षबलां ने उसे वहीं घेर लिया। जैसे ही सुरक्षाकर्मी आतंकी के पास पहुंचे उसने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकी को हथियार डालने के लिए कहा। पहले तो वह नहीं माना परंतु जब सुरक्षाबलों ने उसे परिजनों का हवाला दिया तो वह आत्मसमर्पण करने को तैयार हो गया। सेना ने उसे गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया। आतंकी की फरार होने में मदद कर रहे ट्रक चालक को भी पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। आतंकी से एक पिस्तौल व ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये दोनों आतंकी नए थे। ये हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए थे। हालांकि पुलिस ने अभी तक दोनों की पहचान जाहिर नहीं की है। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक आतंकी के मारे जाने व दूसरे के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*