Tokyo Olympics: महिला हॉकी टीम पर इनामों की बारिश, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

Tokyo Olympics: महिला हॉकी टीम पर इनामों की बारिश, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की 9 खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा,‘ हरियाणा सरकार ओलंपिक महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की 9 खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये नकद पुरस्कार देगी.

टीवी के सामने नजरें गड़ाए बैठे रहे लोग 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई दी. भारतीय टीम कांस्य पदक के मुकाबले में ब्रिटेन से 3-4 से हार गई. हरियाणा और पंजाब में खिलाड़ियों के परिवार भारत की जीत की आस में टीवी के सामने नजरें गड़ाए बैठे रहे. 

रानी के पिता ने दिया ऐसा रिएक्शन 

कुरुक्षेत्र के शाहबाद में रानी के पिता रामपाल ने कहा कि टीम अच्छा खेली, लेकिन बदकिस्मती से पहला पदक नहीं जीत सकी. उन्होंने कहा कि टीम के प्रदर्शन से खेल पर और युवाओं पर सकारात्मक असर पड़ेगा. गोलकीपर सविता पूनिया के पिता महेंदर पूनिया ने सिरसा में कहा,‘मैच का नतीजा भले ही जो हो लेकिन वे अच्छा खेले.’ नेहा गोयल की मां सावित्री मैच देखते समय भावुक हो गई.

इतिहास रचने से चूक गईं बेटियां

भारतीय महिला हॉकी टीम इस तरह ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गई. भारतीय महिला हॉकी टीम के पास पहली बार ओलंपिक में मेडल जीतने का मौका था, जो हाथ से निकल गया. बता दें कि महिला टीम अपना तीसरा ओलंपिक खेल रही थी. हालांकि पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारतीय महिला टीम ने इतिहास रच दिया था. 

यह महिला हॉकी टीम का तीसरा ओलंपिक

यह भारत का तीसरा ओलंपिक था. मास्को (1980) के 36 साल के बाद उसने रियो ओलंपिक (2016) के लिए क्वालीफाई किया था. भारत अंतिम रूप से चौथे स्थान पर रहा था, लेकिन उस साल बहिष्कार के कारण सिर्फ छह टीमों ने ओलंपिक में हिस्सा लिया था. इसके बाद भारत ने 2016 के रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन वह 12 टीमों के टूर्नामेंट में अंतिम स्थान पर रही थी. भारत को पूल स्तर पर पांच मैचों में सिर्फ एक ड्रॉ नसीब हुआ था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*