‘द कश्मीर फाइल्स’जैसी फिल्में बनती रहनी चाहिए, संसदीय बोर्ड की बैठक में बोले PM मोदी

'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्में बनती रहनी चाहिए, संसदीय बोर्ड की बैठक में बोले PM मोदी

नईदिल्ली: दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक जारी है. इस खास मीटिंग में कई विषयों पर चर्चा हुई. इस आयोजन की शुरुआत में एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला. दरअसल अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही बैठक में पार्टी के नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करते हुए जीत की बधाई दी. पीएम मोदी के स्वागत के दौरान जब उन्हें माला पहनाई जा रही थी तब उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आगे कर दिया. नड्डा भी कुछ पलों के लिए हैरान रह गए हालांकि इसके फौरन बाद दोनों नेता एक साथ माल्यार्पण के फ्रेम में नजर आए. 

‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में बनती रहनी चाहिए: PM मोदी

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सूत्रों के हवाले से ये खबर भी आई कि पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनती रहनी चाहिए. ऐसी फिल्मों से सच सामने आता है. एक लंबे समय तक जिस सच को छुपाने की कोशिश की उसे सामने लाया जा रहा है. इसी वजह से जो लोग सच छुपाने की कोशिश करते थे वो आज विरोध कर रहे हैं. 

वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है, हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा. उन्होंने ये भी कहा, ‘परिवारवाद के खिलाफ अगर हम दूसरी पार्टियों के खिलाफ जंग कर रहे हैं तो इस पर हमें अपनी पार्टी में भी विचार करना चाहिए. सांसदों के बेटों को टिकट नहीं मिला तो इसके लिए मैं जिम्मेदार हूं. अगर ये पाप है तो मैंने इसे किया है. मैं आपका शुक्रगुजार हूं कि इसके बावजूद आप हमारे साथ हैं.’ 

रूस-यूक्रेन युद्ध की चर्चा

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम मोदी ने जामनगर के राजा जिक्र भी किया. यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव की चर्चा के बीच पीएम मोदी ने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के समय जामनगर के राजा ने पोलैंड के लोगों को शरण दी थी उसी का नतीजा है कि पोलैंड ने यूक्रेन से आए हमारे छात्रों की मदद की. 

इस तरह आगे बढ़ी बैठक

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद संसदीय दल की बैठक में भारत रत्न लता मंगेशकर, कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया. आपको बता दें कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की कर्नाटक में हिजाब विवाद (Hijab Row) के दौरान हत्या की गई थी. 

बीजेपी संसदीय दल की पिछली बैठक 21 दिसंबर को हुई थी, जिसमें पीएम मोदी शामिल हुए थे. उन्होंने तब संसद में सांसदों की गैरहाजिरी पर चिंता जताई थी और चेताया था कि वे खुद को बदल लें, वरना आगे एक्शन लिया जा सकता है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*