परिवारवाद पर PM मोदी का निशाना,कहा-‘BJP सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं मिलने का मैं जिम्मेदार’

परिवारवाद पर PM मोदी का निशाना, कहा- 'BJP सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं मिलने का मैं जिम्मेदार'

नईदिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी वंशवाद की राजनीति के खिलाफ है और हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में उनके कारण ही पार्टी के कई सांसदों के बेटे-बेटियों को टिकट नहीं मिल सका. प्रधानमंत्री ने यह बात बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कही. यह जानकारी सूत्रों ने दी.

बेटे-बेटियों को टिकट न मिलने की वजह मैं: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है, हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा. लोकतंत्र की रक्षा के लिए शुरू हुई इस जंग में पार्टी के सांसभी सदों को वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ना होगा.उन्होंने ये भी कहा, ‘परिवारवाद के खिलाफ अगर हम दूसरी पार्टियों के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं तो इस पर हमें भी अपनी पार्टी में भी विचार करना चाहिए अगर सांसदों के बेटों को टिकट अगर नहीं मिला है तो उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं और अगर यह पाप है तो मैंने इसे किया है और मैं आपका शुक्रगुजार हूं कि इसके बावजूद आप हमारे साथ हैं.’ 

संगठन के भीतर हुई कोशिश

पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह की राजनीति पर अंकुश लगाने के लिए बीजेपी ने अपने संगठन के भीतर ही एक कोशिश आरंभ की है. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा कि हाल ही में हुए चुनावों में अगर किसी भी बड़े पद पर बैठे खासकर सांसदों के बेटे या बेटियों को टिकट नहीं मिला तो ये उन्ही की वजह से हुआ.

ऐसे पोलिंग बूथ पर करें फोकस

बैठक में मौजूद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि मोदी ने सांसदों से कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्र के 100 ऐसे मतदान केंद्रों की पहचान करें, जहां बीजेपी के पक्ष में अपेक्षाकृत कम मत पड़े हैं और वे इसके कारणों की भी पड़ताल करें. इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकाले जाने के लिए चलाए गए ‘ऑपरेशन गंगा’ पर एक प्रस्तुति दी. वहीं इसी दौरान प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान हाल में रिलीज फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’की सराहना की और कहा कि ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संसदीय दल की बैठक की शुरुआत में महान गायिका लता मंगेशकर के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया. मंगेशकर का छह फरवरी को निधन हो गया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*