Andhra: लोकसभा-विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद EVM पर भड़के जगन मोहन, मतपत्रों के इस्तेमाल पर दिया जोर

Andhra: लोकसभा-विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद EVM पर भड़के जगन मोहन, मतपत्रों के इस्तेमाल पर दिया जोर

वाईएसआरसीपी के सुप्रीमो वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की जगह मतपत्रों का इस्तेमाल पर जोर दिया। आंध्र प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने दावा किया कि हर उन्नत लोकतंत्र में मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है। 

जगन मोहन रेड्डी ने मतपत्रों का इस्तेमाल पर जोर दिया
वाईएसआरसीपी के सुप्रीमो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “दुनिया भर में लगभग हर उन्नत लोकतंत्र में चुनावों में ईवीएम का नहीं, बल्कि मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है।” उन्होंने आगे कहा कि हमारे लोकतंत्र की सच्ची भावना को बनाए रखने के लिए हमें भी उसी ओर बढ़ना चाहिए। जगन मोहन रेड्डी ने कहा, जिस तरह से न्याय केवल होने से नहीं होता, बल्कि दिखना भी चाहिए। ठीक वैसे ही लोकतंत्र भी केवल कायम नहीं होना चाहिए, बल्कि दिखना भी चाहिए।

आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी को केवल 11 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी केवल चार ही सीट जीत पाई। राज्य की 175 विधानसभा सीटों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 164 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में इस गठबंधन ने 25 मे से 21 सीटें जीतीं। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*