Britannia: पश्चिम बंगाल सरकार ने ब्रिटानिया के राज्य छोड़ने की खबरों को नकारा, कंपनी ने कही यह बात

Britannia: पश्चिम बंगाल सरकार ने ब्रिटानिया के राज्य छोड़ने की खबरों को नकारा, कंपनी ने कही यह बात

पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रमुख एफएमसीजी ब्रांड ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड की राज्य से बाहर निकलने की कोई योजना नहीं है और कंपनी पश्चिम बंगाल के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रधान मुख्य सलाहकार डॉ. अमित मित्रा ने ब्रिटानिया के तारातला संयंत्र को बंद करने को लेकर राजनीतिक विवाद के बाद राज्य सरकार की ओर से यह बयान जारी किया। 

राज्य सचिवालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में, मित्रा ने कहा कि उन्होंने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी से बात की है, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि कंपनी पश्चिम बंगाल के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 

डॉ अमित मित्रा ने मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए कहा, “न केवल सोशल मीडिया पर बल्कि मुख्यधारा की मीडिया में भी झूठ बोला जा रहा है कि ब्रिटानिया राज्य से भाग रही है। ब्रिटानिया के प्रबंध निदेशक ने फोन किया और कहा कि वे पश्चिमी बंगाल के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। वे राज्य में 1,000-1,200 करोड़ रुपये के उत्पादों का उत्पादन कर रहे हैं, जो जारी रहेगा।”

इससे पहले, 24 जून को भाजपा के आईटी सेल के प्रभारी और पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी अमित मालवीय ने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के कारखाने के बंद होने के बारे में एक्स पर ट्वीट किया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बंगाल के पतन का प्रतीक है, बंगाल एक ऐसा क्षेत्र जो कभी अपने सांस्कृतिक और बौद्धिक योगदान के लिए मनाया जाता था।

उन्होंने कहा, “बंगाल पहले से ही तृणमूल कांग्रेस के जबरन वसूली और सिंडिकेट के कारण गंभीर बेरोजगारी के भंवर में फंसा हुआ है, अब कारखाने के बंद होने से लोगों को और भी गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू हो गई है। दुर्भाग्य से, बंगाल का भाग्य अब ‘यूनियनबाजी’ और ‘तोलाबाजी’ के दोहरे अभिशापों से घिरा हुआ है। अहम सवाल यह है कि बंगाल इस अभिशाप से कब मुक्त होगा?” अमित मालवीय ने ट्वीट को #AntiBengalMamata के साथ समाप्त किया था।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*