Operation All Out की तर्ज पर अब होगा नक्सलियों का सफाया, टॉप-50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार

Operation All Out की तर्ज पर अब होगा नक्सलियों का सफाया, टॉप-50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयारनईदिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट की तर्ज पर अब नक्सलियों का सफाया करने की योजना बनाई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों ने टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की है, जो छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सक्रिय हैं. जानकारी के मुताबिक जिन टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की गई है, उनमें 10 बेहद खतरनाक महिला नक्सल कमांडर्स भी हैं.

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर चला रहीं एंटी नक्सल ऑपरेशन

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही हैं और खुफिया एजेंसियों के आधार पर जो भी इनपुट हमें मिलता है, उसके आधार पर हम करवाई कर रहे हैं. जिन टॉप नक्सल कमांडर्स को मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, उसमें हिडमा भी है.

मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में ये नक्सली हैं शामिल

मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में सुकमा में सक्रिय साउथ बस्तर के डिवीजनल कमांडर रघु, पीएलजीए बटालियन-1 के नागेश और श्रीधर को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. बता दें कि नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन-1 ने ही बीजापुर में सुरक्षा बलों पर हमला किया था. ऐसा माना जा रहा है कि हमले की प्लानिंग हिडमा ने बनाई थी और वो अपने साथियों के साथ हमले वाली जगह मौजूद था. महिला नक्सली नागमणि, भीम, सुजाता, जैमिति और रीना का भी नाम मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है.

नक्सली हमले के बावजूद जारी रहेंगे एंटी नक्सल ऑपरेशन

बीजापुर में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों के हुए हमले के बावजूद एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी रहेंगे और खुफिया इनपुट के आधार पर ऑपरेशन करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि हिडमा छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ और डीआरजी के खिलाफ हमले में शामिल था, जिस घटना में 23 जवान शहीद हो गए थे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*