IPL 2021: Playoffs और Final मुकाबलों में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द करेगी ऐलान

IPL 2021: Playoffs और Final मुकाबलों में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द करेगी ऐलान

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) की तैयारियों के लिए कमर कस ली है. इस मेगा टी-20 लीग के लॉजिस्टिक्स पर बात करने के लिए बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) सहित कई टॉप अधिकारी फिलहाल दुबई (Dubai) में मौजूद हैं. मैच वेन्यू से लेकर टूर्नामेंट के शेड्यूल में तब्दीली का ऐलान किया जा सकता है.

क्या है BCCI का प्लान?

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी 31 मैचों को 25 दिनों की विंडों मे आयोजित करने का ऐलान किया जाएगा. बीसीसीआई  (BCCI) 25 दिनों की विंडों में 8 डबल हेडर मैच फिट करने के लिए नया शेड्यूल बना रही है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की जून खत्म होने से पहले शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. बीसीसीआई आईपीएल का दूसरा चरण 17 से 19 सितंबर के बीच शुरू करने का प्लान बना रही है. 

हो सकते हैं कई डबल हेडर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) का भी आयोजन करना है, ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) 8 से 10 डबल हेडर मैचों की प्लान बना रही है. पिछली बार की तरह इस साल भी मुकाबले दुबई (Dubai), अबू धाबी (Abu Dhabi) और शारजाह (Sharjah) में खेले जाएंगे. 

एक ही जगह हो सकते नॉकआउट

अगर प्लेऑफ और फाइनल मैचों की बात की जाए तो बीसीसीआई (BCCI) इन मुकाबलों की मेजबानी सिर्फ एक वेन्यू को सौंपना चाहती है. ऐसी उम्मीद है कि इन नॉकाउट मैचों के लिए दुबई (Dubai) पहली पसंद हो सकती है. इसकी वजह ये है कि ज्यादातर फ्रेंचाइजी इसी जगह अपने-अपने होटल्स बुकिंग कर सकती है, पिछले साल भी ऐसा ही हुआ था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*