Delhi एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, विस्तारा एयरलाइंस के जहाजों को एक ही समय पर मिली उड़ान और लैंडिंग की अनुमति

Delhi एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, विस्तारा एयरलाइंस के जहाजों को एक ही समय पर मिली उड़ान और लैंडिंग की अनुमति

नईदिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही एयरलाइंस की दो फ्लाइटों को एक ही समय पर उड़ान और लैंडिंग की अनुमति मिल गई। हालांकि कंट्रोल रूम के समय रहते एक्शन लेने से बड़ा हादसा टल गया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट को लैंड होने की एटीसी से अनुमति मिली थी, वहीं उसी समय विस्तारा की ही एक अन्य फ्लाइट को उड़ान भरने के लिए भी अनुमति मिल गई।

 न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार समय रहते ही एटीसी द्वारा निर्देश दिया गया और जो फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी उसका संचालन रोक लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

ये है पूरा मामला

विस्तारा की फ्लाइट यूके725 दिल्ली से बागडोगरा के लिए उड़ान भरने वाली थी उसी समय विस्तारा की ही एक फ्लाइट अहमदाबाद से दिल्ली लैंड करने जा रही थी। यह दोनों फ्लाइट समानांनतर रनवे पर संचालित हो रही थीं।

दोनों जहाजों को एक ही समय पर अनुमति मिली लेकिन एटीसी ने नियंत्रण लेते हुए बागडोगरा जा रही फ्लाइट की उड़ान रोक ली। न्यूज एजेंसी को यह जानकारी एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने दी है।

एयर ट्रैफिक कंटोल (एटीसी) के निर्देश के बाद बागडोगरा जा रही फ्लाइट पार्किंग में लौट आई। अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि इसके बाद फ्लाइट में दोबारा ईंधन भरा गया और ब्रेक आदि भी चेक किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खराब मौसम होने पर फ्लाइट वापस आ सके।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*