अब हैकर्स के निशाने पर हिंदुस्तान की संसद, खुलेआम मिल रही चुनौती !

अब हैकर्स के निशाने पर हिंदुस्तान की संसद, खुलेआम मिल रही चुनौती !नईदिल्ली: देश में इन दिनों हैकर्स का एक ऐसा नेटवर्क सक्रीय हो गया है जो जानी मानी शख्सियतों से लेकर बड़े-बड़े संस्थानों की वेब साइट्स और ट्विटर अकाउंट जैसे सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स को बेहद आसानी से अपने कब्ज़े में ले लेता है। 

लीज़न नाम से सक्रीय इस हैकिंग ग्रुप हाल ही में शराब कारोबारी विजय माल्या, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पत्रकार रवीश कुमार और बरखा दत्त का ट्विटर एकाउंट हैक कर सुर्ख़ियों में आ गया था। अब इस ग्रुप ने संसद की वेबसाइट को हैक करने की चेतावनी दे डाली है।  लीजेंड ने ऐलान किया है अब उनकी निगाह सरकारी वेबसाइट sansad.nic.in पर है। 

दरअसल, लीजेंड सरकारी कर्मचारियों को ईमेल की सेवा प्रदान करती है। हैकरों के ग्रुप लीजन के एक मेंबर ने  factordaily.com  के साथ हुए एक चैट इंटरव्यू में बताया है कि अब उनकी नजर  sansad.nic.in पर है, ये उनका काफी बड़ा निशाना है। इसमें कई बड़ी मछलियां हैं।

लीजन ने समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि उनका ग्रुप अपोलो हॉस्पिटल के सर्वर तक पहुंच चुका है। उनके मुताबिक अभी अपोलो के सर्वरों पर मिले आंकड़ो को जारी करने के फैसले के संबंध में फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है, क्योंकि इससे भारत में अफरातफरी मच सकती है।

लीजन ने यह भी दावा किया है कि उनके पास हर सर्वर की जानकारी है और उन्हें अपोलो अस्पताल की चेन के बारे में हर बात पता है, जहां तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जयललिता भर्ती थीं।

लीजन ने यह दावा किया कि भारतीय बैंकिंग सिस्टम भी उनके निशाने पर है। विदेशी अखबार वाशिंगटन पोस्ट में विदेशी मामलों के जानकार मैक्स बिराक ने मुताबिक जब उन्होंने लीजन से पूछा कि उनके पास इतना सारा डाटा कैसे आया? इसपर लीजन ने कहा कि भारत के 40 हज़ार से भी ज्यादा सर्वर हैक कर लिए गए हैं। लीजन ने यह भी कहा कि यह तो सिर्फ शुरूआत है। आने वाले समय में और भी आंकड़े सामने आएंगे। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*