प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ है तो राहुुल को बोलने से रोक कौन रहा है:अनंत कुमार

प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ है तो राहुुल को बोलने से रोक कौन रहा है:अनंत कुमारनई दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए बुधवार को कहा कि यह उनकी और उनकी पार्टी की कुंठा को दर्शाता है। अगर उनके पास कोई सबूत हैं तो उन्हें बोलने से कौन रोक रहा है। राहुल गांधी ने कुछ अन्य विपक्षी नेताओं के साथ यहां संसद भवन परिसर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके पास नोटबंदी के मामले में प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के बारे में सूचनाएं हैं जिसे वह संसद को बताना चाहते हैं लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। 

अनंत कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए मीडिया से कहा कि कांग्रेस का यह व्यवहार बेहद शर्मनाक है। यह पार्टी की हताशा और कुंठा को परिलक्षित करता है। उन्होंने कहा कि ये लोग केवल निराधार आरोप लगा रहे हैं। यदि राहुल गांधी के पास प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के कोई सबूत हैं तो वे इतने दिनों तक क्यों नहीं बोले।

अनंत कुमार ने कहा कि नोटबंदी पर चर्चा के लिए सरकार हमेशा तैयार रही है। ये तो कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हैं जो चर्चा में व्यवधान डालते हैं और हर वक्त सदन में अध्यक्ष के आसन के समीप आकर शेार शराबा करते हैं, इन लोगों ने ही संसद ठप कर रखी है। 

केन्द्रीय मंत्री ने एक निजी टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र करते हुए कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि राहुल गांधी के नाक तले ही सब कुछ हो रहा था और पुराने नोटों को नए से बदलने की योजना अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मुख्यालय में ही बनाई गई थी। 

अनंत कुमार ने 8 नवंबर को लिए गए नोटबंदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ रात-दिन जुटे प्रधानमंत्री के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है राहुल गांधी अपना धैर्य खो चुके हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*