आतंकी साए के बीच होगा AUS V/S PAK बॉक्सिंग-डे टेस्ट, मैच से पहले ‘अनहोनी’ की साजिश रचते धरे गए 7 जने

आतंकी साए के बीच होगा AUS V/S PAK बॉक्सिंग-डे टेस्ट, मैच से पहले 'अनहोनी' की साजिश रचते धरे गए 7 जनेमेलबोर्न: आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सोमवार से शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए आतंकवादी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। 

मेलबोर्न में सात लोगों को आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद यह कदम उठाए गए हैं। कथिततौर पर ये आरोपी क्रिसमस के मौके पर मेलबोर्न के फ्लिंडर्स स्ट्रीट ट्रेन स्टेशन, फेडरेशन स्क्वेयर और सेंट पॉल कैथेड्रल चर्च पर हमले की साजिश रज रहे थे। 

मुख्य पुलिस आयुक्त ग्राहम एश्टन ने बताया कि शहर में बड़े टूर्नामेंटों के लिए एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘ हम जानते हैं कि अगले कुछ दिनों में राज्य में कई बड़े टूर्नामेंट होने हैं इसके अलावा बॉक्सिंग डे टेस्ट भी होना है जिसके लिए हमने अधिक सुरक्षा व्यवस्था की है। फिलहाल आतंकी हमले की कोई सूचना नहीं है लेकिन एहतियातन हम यह कदम उठा रहे हैं।’

विक्टोरिया पुलिस के साथ क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) भी मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर निगाह रख रहे हैं। सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने बताया कि प्रशासन ने एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्टेडियम के बाहर और अंदर कड़े इंतजाम किए हैं। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*