‘सरकार’आने की आहट में विकास की जुगत, गणतंत्र दिवस तक यहां होंगे 138 लाख के कार्य

'सरकार'आने की आहट में विकास की जुगत, गणतंत्र दिवस तक यहां होंगे 138 लाख के कार्यजोधपुर: जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह से पहले करीब 138 लाख रुपए लागत के विकास कार्य पूरे करवा कर शहर को चमकाने में जुट गया है। इनमें से करीब 30.43 लाख से अधिक के कार्य पूरे हो चुके हैं और 56.74 लाख रुपए से अधिक के काम प्रगति पर हैं। जेडीए अध्यक्ष प्रो. महेन्द्रसिंह राठौड़ विकास कार्यों और गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

 जेडीए की ओर से वर्तमान में 4.75 लाख की लागत से एमबीएम नाले से पेप्सी चौराहे तक स्टोन टाइल्स व स्टोन कॉपिंग लगाने व मरम्मत के कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा 3.15 लाख की लागत से पांचबत्ती चौराहे से भाटी चौराहे तक डिवाइडर पर लगी जाली पर एनामल पेंट टाइल्स का कार्य, 5 लाख की लागत से एयरपोर्ट से पांचबत्ती तक स्टोन टाइल्स, स्टोन कॉपिंग व अन्य मरम्मत कार्य, 22.60 लाख से एयरपोर्ट रोड पर नाले के किनारे ओरनामेंटल वॉल, 11.77 लाख से गोशाला मैदान बेड़मिंटन कोर्ट में एलईडी लाइट लगाने का कार्य, 2 लाख से पांचबत्ती चौराहे से भाटी चौराहे तक साइड के फुटपाथ पर पत्थर टाइल्स मरम्मत और सौन्दर्यीकरण का कार्य, 1.97 लाख से गोशाला मैदान के खेल ग्राउंड में पेंटिंग का कार्य, 1.98 लाख से भाटी चौराहे से मोहनपुरा पुलिया रेलिंग वॉल पेंटिंग व अन्य कार्य, 1.72 लाख से खतरनाक पुलिया की दीवारों पर माण्डने व रंग-रोगन का कार्य तथा 1.80 लाख की लागत से डिआरएम ऑफिस के पास खतरनाक पुलिया के निकट रंग-रोगन व फ ड़ पेंटिंग के कार्य प्रगति पर हैं।

भाटी चौराहे से सर्किट हाउस तक डिवाइडर, रेलिंग व फुटपाथ पर रंग-रोगन, गोशाला में पैवेलियन मुख्य द्वार का रंग-रोगन पांचबत्ती चौराहे से वाया सविंत सर्कल व जेडीए सर्कल ब्रिज तक डिवाइडर व फुटपाथ पर रंग-रोगन पांचबत्ती से भाटी चौराहा होकर सर्किट हाउस तथा भाटी चौराहा से मोहनपुरा पुलिया तक टूटी जालियों की जगह नई जालियां लगाने का कार्य गोशाला मैदान परिसर में विभिन्न स्थानों पर फ्लोरिंग कार्य भाटी चौराहे से सर्किट हाउस तक सड़क के दोनों तरफ क्षतिग्रस्त इन्टरलॉकिंग टाइल्स मरम्मत व सौन्दर्यकरण का कार्य जेडीए सर्कल के सौन्दर्यकरण का कार्य भदवासिया आरओबी से रामसागर चौराहे होते हुए किर्तिनगर पार्क तक डिवाइडर रंग-रोगन कार्य रामसागर चौराहे से सारण नगर आरओबी तक डिवाइडर रंग-रोगन कार्य रेलवे स्टेडियम से रिक्तियां भैरूजी सड़क पर डिवाइडर फ ुटपाथ मरम्मत व पेंटिंग का कार्य आदि पूरे हो चुके हैं।

आखलिया सर्कल से तिलवाडिया फ ांटा तक डिवाइडर, नाला तथा रोड मरम्मत व रख-रखाव तथा सड़क कार्य और मुख्य पाल रोड पर बारहवीं रोड चौराहे से डीपीएस चौराहे तक थर्मोप्लास्टिक लाइन, पाल लिंक रोड़ और घड़ी तिराहे से सालासर हैण्डलूम तक थर्मोप्लास्टिक पेंट, बाबा रामदेव रोड दल्ले खां सर्कल से पाल लिंक रोड व घड़ी तिराहे से सालासर हैण्डलूम तक डिवाइडर के काम के कार्यादेश जारी हो चुके हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*