प्रकाश पर्व के मौके पर एक साथ नजर आएं मोदी – नीतीश, मंच पर की एक दूसरे की तारीफ

प्रकाश पर्व के मौके पर एक साथ नजर आएं मोदी - नीतीश, मंच पर की एक दूसरे की तारीफपटना: सिखों के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह के जन्मोत्सव ‘प्रकाश पर्व’ को लेकर पिछले कई दिनों से बिहार की राजधानी पटना में महोत्सव का नजारा देखने को मिल रहा है। गुरुवार को गुरु गोविंद सिंह जी के 350 वें प्रकाश पर्व के मुख्य समारोह में शामिल होने पीएम मोदी पटना पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद दोनों यहां प्रकाश उत्सव के कार्यक्रमों में भी साथ दिखें। 

इससे पहले पीएम के स्वागत के लिए मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद अश्विनी चौबे , पटना के महापौर अफजल इमाम ,भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता के अलावा मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और पुलिस महानिदेश पी.के. ठाकुर मौजूद थे।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आयोजन को लेकर तारीफ की। मोदी ने कहा कि, प्रकाश पर्व को लेकर नीतीश कुमार ने काफी मेहनत किया है। साथ ही कहा कि मैं नीतीश कुमार और बिहार के लोगों का दिल से अभिनंदन करता हूं, क्योंकि लोगों ने काफी मेहनत कर इस कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की है। इस दौरान मंच पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अलावा  पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राम विलास पासवान सहित अन्य मंत्रियों के साथ मंच पर मौजूद थे।

पीएम मोदी के संबोधन के बाद नीतीश कुमार ने मंच को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की शराबबंदी की तारीफ की तो वहीं मोदी ने भी बिहार में शराबबंदी को नीतीश कुमार का अच्छा काम बताया। साथ ही पीएम ने कहा कि समाज में बदलाव का काम काफी मुश्किल होता है। इसको हाथ लगाने से सभी डरते हैं, बावजूद इसके नीतीश कुमार ने राज्य में जो शराबबंदी का काम किया है, उसके लिए मैं बधाई देता हूं। 

तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को गुरु गोबिंद सिंह को उनकी 350वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। साथ ही एक बयान में कहा कि गुरु गोविंद सिंह केवल एक अध्यात्मिक गुरु ही नहीं थे बल्कि एक कवि और दार्शनिक भी थे। जिन्होंने अपना सारा जीवन लोगों के लिए कुर्बान कर दिया। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*