विधायक अमानतुल्लाह खान ने पीएससी से दिया इस्तीफा, बोले-अपने बयान पर कायम हूं

विधायक अमानतुल्लाह खान ने पीएससी से दिया इस्तीफा, बोले-अपने बयान पर कायम हूंनईदिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ओखला के पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएससी) से इस्तीफा दे दिया है। 

पीएससी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि अमानतुल्लाह के बयान पर नाराजगी जाहिर की गई, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया जिसे मंजूर कर लिया गया। गौरतलब है कि अमानतुल्लाह ने पार्टी नेता कुमार विश्वास पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद पार्टी ने पीएससी की बैठक बुलाई थी। सिसोदिया ने पार्टी नेताओं और विधायकों को हिदायत दी कि पार्टी से बाहर बयानबाजी बंद करें। अगर कोई शिकायत है तो पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से कहें।

अपने बयान पर कायम अमानतुल्ला

इस्तीफा देने के बाद अमानतुल्ला ने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है, लेकिन कुमार विश्वास पर दिए बयान पर कायम हूं। उन्होंने दोहराया कि कुमार बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं। आरएसएस और बीजेपी ने इन्हें प्लांट किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी जब आप विधायकों को जेल भेज रहे थे तो कुमार को विधायकों की याद क्यों नहीं आई थी।

गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने शुक्रवार को कहा था कि एमसीडी चुनाव जनता ने हराया है, ईवीएम ने नहीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से ठीक से संवाद न किए जाने जैसे कारण भी गिना थे। इस पर अमानतुल्ला खान ने कुमार पर पार्टी तोडऩे और हड़पने की काशिश का आरोप लगाया। तभी से खान के खिलाफ पार्टी विधायकों ने मोर्चा खोल रखा है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*