राजस्थान में AAP के प्रभारी बने कुमार विश्वास, विधानसभा-लोकसभा चुनाव में पार्टी को मज़बूत करने की रहेगी ज़िम्मेदारी

राजस्थान में AAP के प्रभारी बने कुमार विश्वास, विधानसभा-लोकसभा चुनाव में पार्टी को मज़बूत करने की रहेगी ज़िम्मेदारीनईदिल्ली/जयपुर: आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर और जाने-माने कवि कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। मुख्यमंत्री के अरविन्द केजरीवाल के घर पर बुधवार को हुई पार्टी की एक उच्च स्तरीय बैठक में ये अहम् फैसला लिया गया।  पार्टी में बैठक में और भी कई अहम फैसले लिए गए हैं।  

राजस्थान का प्रभारी बनने के बाद अब कुमार विश्वास पर प्रदेश में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती के साथ मैदान में उतारने का रहेगा।  गौरतलब है कि आप पार्टी की स्थिति राजस्थान में बेहतर नहीं है। आगामी चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी जैसी प्रमुख पार्टियों के दबदबे के बीच आप पार्टी को मज़बूत स्थिति में लाना कुमार विश्वास के लिए बड़ी चुनौती रहेगी।  

इससे पहले आम आदमी पार्टी में चल रहे अंदरूनी विवाद को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक हुई। बैठक के बाद अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित किए जाने का फैसला हुआ। साथ ही कुमार विश्वास का कद बढ़ाते हुए राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है।

अमानतुल्लाह खान ने विश्वास के खिलाफ  खुलकर बयानबाजी करते हुए उन पर बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी को तोडऩे का आरोप लगाया था। बताया जा रहा है कि कुमार उन्हें पार्टी से बाहर किए जाने पर अड़ गए थे। 

बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास ने मीडिया के सामने आकर जानकारी दी। कुमार ने समर्थन के लिए कार्यकर्ताओं और तमाम पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि मैं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं और उन्हें आश्वस्त करता हूं कि जब भी पार्टी में विचार विमर्श की जरूरत होगा, हम बैठेंगे और बात करेंगे। पहले ही कहा था कि किसी को भ्रम न हो कि यह वर्चस्व का संवाद है।’

वहीं कुमार विश्वास ने फिर दोहराया कि उनकी सीएम बनने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि पाटीज़् में विचार विमशज़् की प्रक्रिया की शुरुआत हुई है जो आगे भी जारी रहेगी। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*